ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
जरूर पढ़े
सरकारी बैंकों के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कोरोना वैक्सीन लगवाने पर FD पर मिलेगा अधिक ब्याज
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2021 9:34:29 PM
सरकारी बैंकों के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कोरोना वैक्सीन लगवाने पर FD पर मिलेगा अधिक ब्याज

पटना कोरोना से बचाव और वैक्सीनेशन ज्यादा से ज्यादा लोगों का हो इसके लिए सरकारी बैंकों ने भी स्पेशल ऑफर की पहल की है। इसके तहत बैंकों ने कहा है कि, जो लोग कोरोना वैक्सीन की एक डोज भी ले लेते हैं, उन्हें फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज मिलेगा। हालांकि यह ऑफर सीमित समय के लिए है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया व उसके द्वारा प्रायोजित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक ने टीकाकरण के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए एक खास स्कीम का एलान किया है। इस योजना के तहत बैंक टीका लगवा चुके लोगों को मान्य ब्याज दर पर 0.25 फीसदी अधिक ब्याज देगा। बैंक ने अपनी इस नई स्कीम को इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम का नाम दिया है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की यह स्कीम 1111 दिन में मेच्योर होगी। 

 
 
 
 
 
बैंक ने अपनी यह घोषणा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद से की है। कोविड वैक्सीन लेने वाले वरिष्ठ नागरिकों को जमा पर पहले से देय 0.50 फीसदी से 0.25 फीसदी और ब्याज देगा। अब वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर अतिरिक्त 0.75 फीसदी ब्याज का फायदा मिलेगा।
 
 
 
 
यूको बैंक ने यूकोवैक्सी 999 नाम से योजना की शुरुआत की है। यूको बैंक कोविड-19 की एक डोज लगवाने वालों को 999 दिनों की फिक्स डिपॉजिट पर 0.30 फीसदी ज्यादा ब्याज देगा। यह ऑफर इस साल 30 सितंबर तक है। ऑल इंडिया बैंक ऑफीसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा कि इससे टीकाकरण को गति मिलेगी।
 
 
 
कोरोना काल में जहां लोग बैंक से ज्यादा नगद निकासी कर रहे हैं। अपनी जरूरत पूरी करने के लिए वे फिक्स्ड डिपॉजिट को भी तोड़ने लगे हैं। ऐसे में बैंक द्वारा ज्यादा ब्याज दर का ऑफर उनकी जमाराशि में कमी की भरपाई करने के तरीके के रूप में भी देखा जा रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS