ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जरूर पढ़े
भारत में एक अक्टूबर को लॉन्च होगा Samsung गैलेक्सी फोल्ड! जानें फीचर्स और कीमत
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2019 2:16:47 PM
भारत में एक अक्टूबर को लॉन्च होगा Samsung गैलेक्सी फोल्ड! जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली। फोल्ड होने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold भारत में आगामी 1 अक्टूबर को दस्तक दे सकता है। कस्टमर्स इस स्मार्टफोन का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। टेक्निकल और दूसरी वजहों से हुई देरी के बाद इस स्मार्टफोन की 27 सितंबर से अमेरिका में बिक्री शुरू होने जा रही है। यह फोन कॉस्मॉस ब्लैक और स्पेस सिल्वर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। 
 
सैमसंग ने इस फोन को पहली बार इस साल फरवरी में अनवील (अनावरण) किया था। इसे इसी साल अप्रैल में ही लॉन्च भी होना था। हालांकि कुछ ऐसे कारण रहे जिससे कंपनी को इसके लॉन्चिंग की तारीख को आगे खिसकाने पड़ी। कंपनी ने यह भी कन्फर्म किया है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही फ्रांस, जर्मनी, सिंगापुर, यूके और अमेरिका में उपलब्ध होंगे।
 
गैलेक्सी फोल्ड के भारत में लॉन्च होने की सैमसंग की तरफ से वैसे तो कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत में अगले महीने फेस्टिव सीजन में यह फोन भारत में होगा। ज्यादा उम्मीद है कि यह फोन 1 अक्टूबर को भारत में लॉन्च होगा। सैमसंग इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर Galaxy Fold को लिस्टेड भी किया है।
 
गैलेक्सी फोल्ड में स्पेसिपिकेशंस और संभावित कीमत
- सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच इन्फिनिटी फ्लेक्स डायनामिक AMOLED डिस्प्ले है।
- इसमें एक और 4.6 इंच का एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले भी है।
- इसके कवर पर 10MP का सेल्फी कैमरा है, जबकि इनर फ्लेक्सिबल स्क्रीन के ऊपर 10MP + 8MP का डुअल कैमरा सेटअप है. बैक में 12MP +16MP +12MP  का रीयर ट्रिपल कैमरा सेटअप है।
- भारत में इस फोन में Exynos 9825 SoC प्रोसेसर मिल सकता है।
- गैलेक्सी फोल्ड में 12GB रैम और 512GB की इंटरनल मेमोरी है, हालांकि कंपनी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।
- सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में 4,380mAh की बैटरी है जो शानदार पावर बैकअप प्रोवाइड कराएगा।
- इस फोन को अमेरिका में 1,980 डॉलर में बेचा जाएगा यानी भारत में इस हिसाब से इसकी कीमत करीब 1,40,000 रुपये हो सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS