ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जरूर पढ़े
हीरे के आकार से जाने अपना व्यक्तित्व
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2017 3:15:07 PM
हीरे के आकार से जाने अपना व्यक्तित्व

 नई दिल्ली, (आईपीएन/आईएएनएस)। अंडाकार, नाशपाती या दिल के आकार के हीरे की अंगूठी इसे पहनने वाले के व्यक्तित्व को भी परिभाषित करती है और हीरा जैसा कीमती रत्न आपके व्यक्तित्व को एक नई ऊंचाई भी देता है, शुक्र ग्रह का यह प्रतिनिधि रत्न समाज में आपका सम्मान बढ़ाता है। वारारोहा ब्रांड की आभूषण डिजाइनर अनुष्का जैन और आभूषण डिजाइनर पूजा जुनेजा ने हीरे के आकार के साथ उसे परिलक्षित करने वाले व्यक्तित्व के बारे में ये बाते बताई हैं:

- अंडाकार (ओवल) हीरा देखने में लंबा मालूम पड़ता है, जिससे हाथ लंबा दिखने का भ्रम होता है, इसके परिणामस्वरूप उंगलियां पतली दिखाई देती हैं।
व्यक्तित्व: इसे पहनने वाले लोग रचनात्मक, साहसी और नए प्रयोग करने वाले होते हैं।
- नाशपाती (पेयर) के आकार वाले हीरे के नग खूबसूरत, नाजुक और सुरुचिपूर्ण होते हैं, यह सुकून का अहसास कराते हैं।
व्यक्तित्व: इस हीरे के धारक उत्साही, हंसमुख और साहसी होते हैं।
- मार्किस (नुकीला अंडाकार हीरा जड़ी अंगूठी) का लंबा आकार आपकी उंगलियों को पतला-दुबला दिखाती है।
व्यक्तित्व: इसे पहनने वाले बहिर्मुखी, नए प्रयोग करने वाले, महात्वाकांक्षी और जीवन की चुनौतियों का सामना पूरे जुनून के साथ करते हैं।
- दिल के आकार की हीरे की अंगूठी सच्चे प्यार और मासूमियत को दर्शाती है।
व्यक्तित्व: इसे पहनने वाले भावुक, संवेदनशील और रोमांटिक होते हैं।
- राउंड कट यानी गोलाकार हीरे की अंगूठी अधिकांश लोग खरीदते हैं, जो सदाबहार है और क्लासिक लुक देता है। इसे पहनने वाली महिलाएं हीरे की खरीदारी करते समय गलत साबित नहीं होना चाहती हैं, वे खास एहतियात बरतती हैं। इस आकार की हीरे की अंगूठी मंहगी अंगूठियों में से एक मानी जाती हैं।
व्यक्तित्व: इस आकार की अंगूठी धारण करने वाले लोग काफी जागरूक होते हैं, हालांकि वे ज्यादा प्रयोग नहीं करते हैं और खुद को सुरक्षित दायरे में रखना पसंद करते हैं।
- पिं्रसेस कट या चैकोर आकार के हीरे गोल आकार के बाद सबसे ज्यादा बिकते हैं।
व्यक्तित्व: इसे पहनने वाले लोग प्रयोग करना पसंद करते हैं और खुद को साबित करने की चाहत रखते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS