ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
जरूर पढ़े
राम नवमी के शुभ अवसर पर सुनें मां दुर्गा के भक्ति गीत और भजन
By Deshwani | Publish Date: 13/4/2019 12:39:05 PM
राम नवमी के शुभ अवसर पर सुनें मां दुर्गा के भक्ति गीत और भजन

नई दिल्ली। चैत्र नवरात्र का आठवां दिन है। आठवें दिन मां दुर्गा के महागौरी की पूजा की जाती है। इस बार अष्टमीं और नवमी एक साथ पड़ रही है। नवरात्रों में मां दुर्गा के 9 शक्तिपीठों के साथ-साथ देश के सभी बड़े मंदिरों की रौनक देखते ही बनती है। आज 13 अप्रैल को प्रातः 08 :19 तक अष्टमीं रहेगी और फिर उसके बाद नवमी तिथि शुरू हो जाएगी। 

सूनें VIDEO

पौराणिक मान्यता है कि अष्टमी और नवमी के दिन जो भी भक्त सच्चे मन से माता की प्रार्थना करता है और माता स्वरूपी कन्याओं को भोग लगाता है, माता उसके सारे कष्ट हर लेती हैं और मनोवांछित फल देती हैं। 
सूनें VIDEO

नवरात्रि में जहां मंदिरों में देवी गीत गाए जाते हैं उसी प्रकार से घरों में भी मां के भजन बजते हैं। कई जगहों पर जागरण का भी आयोजन किया जाता है। माता के इन शुभ दिनों में हम आपके लिए लाए हैं, कुछ ऐसे भजन और गीतों का कलेक्शन जिसे सुनने के बाद आपका घर और आसपास का माहौल भक्तिमय हो जाएगा। 
सूनें VIDEO

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS