ब्रेकिंग न्यूज़
शारदा चिटफंड घोटाला: न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव ने सीबीआई की याचिका पर सुनवाई से स्वयं को किया अलगआईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 2020 के टिकट बिकेंगे कल सेशेयर बाजार: सेंसेक्स 212 अंक की तेजी, निफ्टी 51 अंक उछालारणवीर सिंह की 'गली बॉय' की धुआंधार कमाई जारी, 80 करोड़ के पारअयोध्या मामला: 26 फरवरी से सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई की पांच सदस्यीय बेंच करेगी सुनवाईभारत और सऊदी अरब के बीच हुए पांच समझौते, प्रिंस सलमान ने भारत को सहयोग का किया वादाशहीद परिवार को सांत्वना देने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंकाजैश-ए-मोहम्मद पर कार्रवाई का विरोध नहीं करे पाकिस्तान: अमेरिका
जरूर पढ़े
शादी के दिन दूल्हे ने दुल्हन को कहा- '5 मिनट में आता हूं...' फिर हुआ कुछ ऐसा कि हैरान रह गए सभी लोग
By Deshwani | Publish Date: 29/1/2019 2:23:47 PM
शादी के दिन दूल्हे ने दुल्हन को कहा- '5 मिनट में आता हूं...' फिर हुआ कुछ ऐसा कि हैरान रह गए सभी लोग

तिरुवनंतपुरम। केरल में रिदवान नाम के एक फुटबॉलर ने खेल और अपनी टीम के प्रति समर्पण दिखाते हुए अपनी होने वाली दुल्हन तक को शादी के लिए इंतजार करा दिया। रिदवान ने दुल्हन से पांच मिनट में आने की बात की और शादी के दिन फुटबॉल का एक अहम मैच खेलने के लिए निकल गया। 

 
मल्लापुरम का यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खेल राज्यमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने भी ट्विटर पर इस जुनून की तारीफ की है। रिदवान यहां लीग में फीफा मेंजेरी टीम के लिए खेलते हैं।
 
रिदवान जिस टीम के लिए खेलते हैं उसके एक अहम मैच की तारीख उनकी शादी के दिन ही पड़ गई। डिफेंडर होने की वजह से उनका टीम के साथ जुड़ना जरूरी था।
 
ऐसे में उन्होंने मैच खेलने का फैसला किया। समारोह के दौरान उन्होंने दुल्हन से पांच मिनट इंतजार करने के लिए कहा और मैच खेलने चले गए। इसके बाद टीम को जिताकर शादी में लौटे।
 
खेल राज्यमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने रिदवान की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, “रिदवान ने शादी के दिन फुटबॉल खेलने के लिए अपनी दुल्हन से 5 मिनट मांग लिए !! क्या जुनून है! मैं उससे मिलना चाहता हूं। 5 मिनट और खेलो इंडिया।’’
 
रिदवान के अपनी वेडिंग सेरेमनी से जाने के फैसले पर उनकी पत्नी काफी नाराज हुईं। खेल वेबसाइट टॉकस्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में रिदवान की पत्नी ने कहा कि अगर मैच दोपहर में होता, तो क्या वे शादी को ही कैंसल कर देते?
 
रिदवान के समारोह छोड़कर जाने की एक वजह लीग का फॉर्मेट भी था। केरल की 7एस लीग में फुटबॉल के बाकी सभी नियम लागू होते हैं, लेकिन प्रति टीम 11 की जगह सिर्फ 7 खिलाड़ी ही खेलते हैं। 
 
ऐसे में रिदवान को टीम के साथ जुड़ना काफी जरूरी लगा। केरल में 7एस जैसे टूर्नामेंट्स को काफी महत्व दिया जाता है। बड़ी संख्या में लोग इसे देखने पहुंचते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS