ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
जरूर पढ़े
Galaxy S10 के अलावा सैमसंग जल्द ला रहा है फोल्डेबल स्मार्टफोन, ये होंगी खूबियां
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2019 4:33:51 PM
Galaxy S10 के अलावा सैमसंग जल्द ला रहा है फोल्डेबल स्मार्टफोन, ये होंगी खूबियां

नई दिल्ली। सैमसंग इस साल बाजार में कई शानदार स्मार्टफोन लांच करने जा रही है। इस साल Galaxy S10 भी लांच होने वाला है। दूसरी तरफ खबर है कि कंपनी मिड रेंज में Galaxy M-Series फोन को भी लांच करने के मूड में है। इसके अलावा देश का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भी कंपनी की तरफ से 2019 में लांच किया जा सकता है। 2018 में कंपनी ने इसे एक कार्यक्रम में पेश किया था। फोल्डेबल स्मार्टफोन को F सीरीज के नाम से लांच किया जाएगा। फिलहाल, इसको लेकर बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन, कुछ लीक्स लगातार बाहर आ रहे हैं।

ताजा लीक्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 4400mAh की बैटरी दी गई है। कहा जा रहा है कि फोल्डेबल स्मार्टफोन में  2200mAh की दो बैटरी लगी होगी। इससे पहले कहा गया था कि इसमें 6200mAh की बैटरी दी जा सकती है।
 
लीक्स के मुताबिक, इसमें दो स्क्रीन आएंगे। प्राइमरी डिस्प्ले 7.3 इंच और सेकेंड्री डिस्प्ले 4.58 इंच होगा। पिछले साल जब इस फोन को डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में पेश किया गया था उस समय कंपनी की तरफ से कहा गया था कि प्राइमरी स्क्रीन पर यूजर्स एक साथ तीन ऐप को इस्तेमाल कर पाएंगे। इस फीचर को कंपनी की तरफ से मल्टी एक्टिव विंडो नाम दिया गया है।
 
जानकारों का कहना है कि सैमसंग फरवरी में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में फोल्डेबल स्मार्टफोन को प्रदर्शित करेगी, उसके बाद मार्च में इसे आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा। हालांकि फोल्डेबल स्मार्टफोन के 5G सपोर्ट करने की उम्मीद नहीं है।
 
आपको बता दें फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत का निर्धारण नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसकी कीमत 20 लाख वॉन (1,770 डॉलर) तक हो सकती है। इस फोन की इतनी ऊंची कीमत होने के कारण इसकी सीमित बिक्री का ही अनुमान लगाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS