ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जरूर पढ़े
सिर्फ जींस में नहीं, लड़कियों की हर एक्सेसरीज भी छाया डैनिम का क्रेज
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2018 5:32:57 PM
सिर्फ जींस में नहीं, लड़कियों की हर एक्सेसरीज भी छाया डैनिम का क्रेज

 फैशन की दुनिया में डैनिम के जींस, जैकेट, शर्ट, स्कर्ट, शॉर्ट्स या फिर कुर्तियों तक ही सीमित नहीं रह गई हैं बल्कि अब इसे एक्सेसरीज में भी काफी पसंद किया जा रहा है। इन दिनों शॉफ्ट और स्ट्रैचेबल फॉर्मेट में आने वाले डैनिम ने शर्ट, बैग, हेयरपिन और ईयररिंग्स में भी अपनी एक खास जगह बना ली है। यदि आप भी चाहें तो डैनिम एक्सेसरीज को अपने वार्डरोब में शामिल करके स्टाइलिश, कूल और डिफरैंट लुक पा सकती है। यही नहीं, आप अपनी क्रिएटीविटी का इस्तेमाल कर इन्हें खुद भी बना सकती है जिससे आपको यूनिक डिजाइन्स को मिलेगा ही, हर कोई आकी क्रिएटीविटी का दीवाना भी हो जाएगा।

 
ऐसे पिन आपको बाजार में आसानी से मिल जाएंगे और यदि ये बाजार में न मिल पा रहे हों तो आप इन्हें घर पर भी तैयार कर सकती है। इसके लिए साधारण बॉबी पिन लेकर उस पर पुरानी डैनिम जींस के लूप काट कर लगा दें। मैचिंग परिधानों के साथ यह डैनिम बॉबी पिन बहुत अच्छे लगेंगे। 
 
सॉफ्ट डैनिम फैब्रिक से बनी क्रॉप शर्ट इन दिनों काफी ट्रैंड में है। जिन्हें लड़कियां बेहद पसंद करती हैं। इन पर स्टार या दूसरी तरह का एक समान प्रिंट होता है और इनकी स्लीव्स थ्री-फोर्थ लंबाई की होती है। आप इस तरह की क्रॉप शर्ट को किसी भी डैनिम जींस के साथ आसानी से कैरी कर सकती है।  
 
ऑप डैनिम के साथ एक और एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं कि किसी चौड़ी ईयररिंग्स पर इस फैब्रिक को हाई लाइट करें। इसे अपना फैशन स्टेटमेंट बनाएं, इस तरह के हूप ईयररिंग्स हर किसी का ध्यान अपनी ओर खिंच लेते हैं।  
 
डैनिम जिम बैग आपके स्टाइल को बढ़ाने में मददगार साबित होगा, इस तरह के छोटे बैग आप कॉलेज में भी ले जा सकती हैं। यदि आप क्लच या दूसरे छोटे हैंड बैग का इस्तेमाल करती हैं तो उन्हें भी आप डैनिम में चुन सकती हैं। यदि बारिश के लिए बैग का चुनाव कर रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि डैनिम के साथ ही वाटरप्रूफ कवरिंग इस तरह के बैग में जरूर हो।  
 
समर में डैनिम के बेरेट हैट का कोई मुकाबला नहीं है। यह न केवल धूप से बच्चों को बचाता है, बल्कि उनके स्टाइल को भी बढ़ावा देता हैं। यदि आपको बेरेट हैट पसंद नहीं तो आप साधारण कैप भी डैनिम फैब्रिक में चुन सकती है।  
 
अब जबकि मानसून शुरू हो चुका है तो आप को बूट्स और छाते भी इस तरह के दिलवा सकती हैं जो डैनिम का लुक दें। हालांकि इन रेनवियर में वाटरप्रूफिंग के लिए दूसरा फैब्रिक भी मिक्स होता है। इसके अलावा बच्चों के लिए शूज, हेयर बैंड, बैल्ट, स्कर्ट, रिस्ट बैंड और हाफ स्लीव्स जैकेट भी डैनिम की चुनी जा सकती हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS