ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
जरूर पढ़े
ऐसे करेंगे दिन की शुरुआत तो आसपास ही रहेगी बीमारियां
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2018 7:10:02 PM
ऐसे करेंगे दिन की शुरुआत तो आसपास ही रहेगी बीमारियां

 सेहतमंद रहने के लिए सही खान-पान और कुछ हेल्दी आदतों को फॉलो करना बहुत जरूरी है। अक्सर लोग सुबह उठते ही कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे उन्हें दिनभर थकान तो रहती ही हैं साथ में कई गंभीर बीमारियां भी घेर लेती हैं। पहले समय में लोग परफैक्ट रूटीन फॉलो करते थे। इसी वजह के कारण वे कम ही बीमारियों के शिकार होते थे। अगर आप हैल्दी रहना चाहते है तो सही तरीके से अपने दिन की शुरुआत करते है। आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे है जिसे सुबह भूलकर भी नहीं करने चाहिए। 

 
- सुबह उठकर पानी न पीना
सुबह उठकर पानी जरूर पीएं। इससे कब्ज की समस्या नहीं होगी। इसके अलावा इससे डिहाइड्रेशन नहीं होती। 
 
- एक्सरसाइज
अक्सर लोग ऑफिस जल्दी जाने के चक्कर में एक्सरसाइज नहीं करते। इससे उन्हें दिनभर थकान तो रहती ही हैं साथ में मोटापा, ब्लड प्रैशर और डायबिटीज की समस्या होती है। 
 
- बेड टी
कुछ लोगों को सुबह उठते ही चाय पीने की आदत होती है लेकिन खाली पेट चाय पीना सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे बॉडी में एसिड लेवल बढ़ता है और दांत कमजोर होते है। 
 
- हैवी खाना
नाश्ते में ज्यादा मीठा या हैवी खाना न खाएं। इससे आपको दिनभर शरीर सुस्त रहता है। इसके अलावा मोटापा, शुगर और ब्लड प्रैशर बढ़ने की समस्या हो सकती है। 
 
- एकदम बिस्तर से उठना
सुबह एकदम बिस्तर से उठने से ब्लड प्रैशर लो हो सकता है। इससे चक्कर आने जैसी प्रॉब्लस हो सकती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS