ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जरूर पढ़े
हफ्ते में घटाना है 3 से 5 किलो वजन तो सोने से पहले पीएं ये जूस!
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 3:37:51 PM
हफ्ते में घटाना है 3 से 5 किलो वजन तो सोने से पहले पीएं ये जूस!

 गर्मी शुरू होते ही लोग वजन कम करने की ओर ज्यादा ध्यान देने लगते हैं । एक तरह से यह सही भी है क्योंकि सर्दी के मुकाबले गर्मियों में वजन तेजी से कम होता है। इस मौसम में आप चाहे जिम करें या डाइटिंग, आपको दोगुना फायदा मिलेगा। बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो वजन तो कंट्रोल करना चाहते हैं लेकिन जिम में पसीना नहीं बहा पाते। उनके लिए हम ऐसा नुस्खा लेकर आए जो वजन को हफ्ते में 3 से 5 किलो तक कम करेगा।

 
अगर आप भी जिम या एक्सरसाइज नहीं कर पाते तो यह घरेलू नुस्खा आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। बस आपको सोने से पहले यह स्पैशल जूस का गिलास पीना होगा। इसे बनाने के लिए आपको सारी चीजें किचन में ही मिल जाएंगी। चलिए आज हम आपको इस जूस को तैयार करने की रेसिपी बताते हैं जिससे पीकर आप वजन कंट्रोल कर सकते हैं। 
 
 
सामग्री में क्या चाहिए
 
नींबू-1 
पानी- 1 गिलास
खीरा- 1
पिसा हुआ अदरक- 1चम्मच
एलोवेरा जूस-1 चम्मच
थोड़ा सा पुदीना
 
बनाने की विधिः-
सारी चीजों को पानी में अच्छे से पीस कर मिक्स कर लें और रात को सोने से पहले पीएं। यह जूस वजन तो कम करेगा ही साथ ही बॉडी को डिटॉक्स भी करेगा। दरअसल, इन सब मिश्रित चीजों का सेवन करने से आपकी बॉडी का मेटाबॉल्जिम का स्तर तेज होता है। नींद के दौरान भी आपका मेटाबॉलिज्म एक्टिव रहता हैं और आपके मोटापे को कम करता है। खासतौर पर यह जूस पेट की चर्बी को कम करने में यह बेहद मददगार होता है लेकिन इसके साथ आपको तला भूना खाने से परहेज भी करना होगा तभी आपको फायदा मिलेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS