ब्रेकिंग न्यूज़
एलओसी के पास राजौरी में धमाका, सेना का एक अफसर शहीदपुलवामा आतंकी हमला: सहवाग का बड़ा ऐलान, कहा- शहीदों के बच्चों की पढ़ाई खर्च उठाने को तैयारपुलवामा कांड: महानायक अमिताभ ने चुप्पी तोड़ी, शहीदों को आर्थिक मदद करने का किया एलानपुलवामा हमला: राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक संपन्न, 3 सूत्रीय प्रस्ताव पासकोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक की अवधि दो मार्च तक बढ़ाईरांची पहुंचा शहीद विजय का पार्थिव शरीर, शहीद की पत्नी और बेटे ने कहा- लेना चाहते हैं शहादत का बदलामध्य प्रदेश: शहीद अश्विनी का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा, अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग जुटेशहीद संजय कुमार को अंतिम विदाई देने जुटे लाखों लोग, लोगों ने बरसाये फूल
जरूर पढ़े
खुशखबरी: रेलवे में 1 लाख 10 हजार भर्तियां होंगी, बचे हैं सिर्फ 2 दिन
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2018 2:53:27 PM
खुशखबरी: रेलवे में 1 लाख 10 हजार भर्तियां होंगी, बचे हैं सिर्फ 2 दिन

 नई दिल्ली। रेल रिक्रूटमेंट बोर्ड की ग्रुप सी और ग्रुप डी की इन रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए महज दो दिश शेष हैं। संबंधित पदों पर आवेदन के लिए 31 मार्च अंतिम तिथि है। रेलवे में खाली 90 हजार पद बढ़कर 1 लाख 10 हजार होने वाले हैं। यह जानकारी केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है। रेल मंत्री के ट्विटर हैंडल पर शेयर पोस्टर में लिखा है भारतीय रेल में भर्तियां और भी बढ़ी अब 90 हजार नहीं 1 लाख 10 हजार नौकरियां आपके लिए।

 
रेल मंत्री की तरफ से शेयर की गई पोस्ट के अनुसार 9 हजार से अधिक रिक्तियां आरपीएफ और आरपीएसएफ में की जाएंगी। वहीं एल 2 में 10 हजार से ज्यादा अतिरिक्त नौकरियां निकलेंगी। आरपीएफ और आरपीएसएफ के लिए अधिसूचना 19-25 मई 2018 के रोजगार समाचार में प्रकाशित होगी। इस संबंध में भारतीय रेलवे की तरफ से अखबार में भी विज्ञापन प्रकाशित किया गया है।
 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल में पुरुषों और महिलाओं के लिए कांस्टेबल व सब-इंस्पेक्टर के पद पर भर्तियां निकलेंगी। कांस्टेबल के लिए 10वीं पास और सब-इंस्पेक्टर के लिए ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकेंगे। महिलाओं के लिए भी बड़ी संख्या में पद आरक्षित किए जा रहे हैं। ऐसी खबरें हैं कि 1 जून से 30 जून तक के बीच रेलवे सुरक्षा बल के लिए आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS