ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जरूर पढ़े
गर्मी में दमकती त्वचा रखना है तो करें ये उपाय
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 11:35:10 AM
गर्मी में दमकती त्वचा रखना है तो करें ये उपाय

हर लड़की की चाहत होती है कि उनकी साफ और दमकती त्वचा रहे है और इसके लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। और बाद मे हमारा फेस जैसा होता है वैसा ही दिखाई देने लगता है ऐसे मे कुछ ऐसे घरेलु उपचार है जो आपकी स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने मे असरदार होगें। गर्मियां दस्तक दें चुकी है और इस मौसम में खूबसूरत दिखना किसे अच्छा नहीं लगता। त्वचा को लंबे समय तक खूबसूरत बनाए रखना है तो आपको उसका प्राकृतिक उपचार करने की जरूरत है।

 

 

आप संतरे के छिलकों से भी स्क्रब को तैयार कर सकते है  संतरे के छिलके का पावडर और नारियल तेल एक कटोरी में ½ चम्‍मच संतरे के छिलके का पावडर लेंवे और उसमें 1 चम्‍मच नारियल तेल मिक्स करें। और फिर फेस को हल्का गीला करके उस पर स्क्रब करें। आपको ये स्क्रब कुछ मिनट तक करना है। और फिर फेस को पानी से वॉश कर लेवें । ऐसा करने के बाद आपको अपने फेस पर मॉइस्‍चराइजर का यूज करना होगा ताकि फेस की नमी बरकरार बनी रहे।

 

उपायें 

आप अपने फेस के लिए इस तरह से स्क्रब को तैयार कर सकते है। लेवेंडर ऑयल,  ओटमील को काम में लेना होगा। इसके लिए ऑलिव ऑयल  1 चम्‍मच ओट्स, 2 चम्‍मच ऑलिव ऑयल और 3-4 बूंद लेवेंडर ऑयल को एक कटोरी मे मिला लेवें इसे मिलाकर कुछ देर हिलाए और फिर इसे गीली त्‍वचा पर लगाए और हाथों को गोल गोल घुमाए 5-10 मिनट के बाद फेस को धो लेवें इससे आपकी फेस के बंद पोर्स खुल जाएगे। और आपकी खूबसूरती में निखार आएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS