ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
जरूर पढ़े
आईएसएस अधिकारियों के देश में 1496 पद रिक्त
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2018 11:14:50 AM
आईएसएस अधिकारियों के देश में 1496 पद रिक्त

नई दिल्ली।  भारतीय प्रशासनिक सेवा के संबंध में सरकार ने पिछले पांच वर्षो के दौरान सिविल सेवा परीक्षा में आईएएस की वार्षिक भर्ती को बढ़ाकर 180 कर दिया है । एक जनवरी 2017 की स्थिति के अनुसार देश में आईएसएस अधिकारियों के 1496 पद रिक्त हैं ।

 

लोकसभा में प्रभुभाई नागरभाई वसावा, जार्ज बेकर, एम रामचंद्रन और अनिल सिरोले के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कार्मिक , लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री डा. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि विभिन्न राज्यों में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएसएस) के अधिकारियों के मंजूर पदों की संख्या 6500 है । एक जनवरी 2017 की स्थिति के अनुसार इनमें से 1496 पद रिक्त हैं ।

 

आईएसएस के विभिन्न संवर्गो एवं संयुक्त संवर्गो में रिक्तियों को आवंटित करते समय विभिन्न संवर्गो की कमियों पर भी विचार किया जाता है ।  भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के संबंध में आईपीएस सीधी भर्ती के बैच के आकार को भी बढाया गया है । एक जनवरी 2017 की स्थिति के अनुसार देश में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के स्वीकृत पदों की संख्या 4843 है इनमें से 938 पद रिक्त हैं ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS