ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
जरूर पढ़े
जज की परीक्षा में ऑटो चालक की बेटी ने किया टॉप
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2018 4:39:29 PM
जज की परीक्षा में ऑटो चालक की बेटी ने किया टॉप

 देहरादून।  उत्तराखंड पीसीएस जे की परीक्षा में एक ऑटो चालक की बेटी पूनम टोडी ने टॉप किया है।  राजधानी देहरादून के नेहरू इलाके के रहने वाले अशोक कुमार पेशे से ऑटो चालक हैं. उनके बच्चे हैं दो बेटी और दो बेटे।  उनकी तीसरे नंबर की बेटी पूनम ने पीसीएस पास करके यह साबित कर दिया है बेटियां किसी से कम नहीं है. 2010 में दून के डीएवी कॉलेज से पूनम ने एलएलबी की प्रथम श्रेणी में डिग्री हासिल की है।  वह अपने पिता को अपना रोल मॉडल मानती है।  उनका कहना है पीएम मोदी जो बेटियों को पढ़ाने की बात कर रहे हैं, वह इस बात से काफी प्रभावित हैं।  उनका कहना है कि बेटियों को सम्मान मिलना चाहिए। 

 
पूनम ने पीसीएस जे की परीक्षा को तीसरे प्रयास में पास किया  है।  2017 में उनका सेलेक्शन यूपी के एपीओ में भी हुआ था।  वह कहती है उनके परिवार ने हर मोड़ पर उनका साथ दिया है।  उन्होंने 12वीं से  लेकर डिग्री तक सभी परीक्षाओं को प्रथम श्रेणी में पास किया है। 
 
पूनम ने कहा कि बोर्ड परीक्षा के नंबर के आधार पर किसी की प्रतिभा का आंकलन नहीं करना चाहिए. वह बताती हैं कि दसवीं एमकेपी इंटर कॉलेज से की, जिसमें 54 फीसद अंक मिले।  इसके बाद 61 प्रतिशत अंक के साथ डीएवी इंटर कॉलेज से बारहवीं की. डीएवी पीजी कॉलेज से ही यूजी, पीजी और फिर लॉ की पढ़ाई की।  अब वह एसआरटी, बाहशाहीथौल से एलएलएम कर रही हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS