ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर सत्ता के दुरुपयोग और संसद के कार्यों में बाधा डालने का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2019 12:12:24 PM
अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर सत्ता के दुरुपयोग और संसद के कार्यों में बाधा डालने का आरोप

नई दिल्ली अमरीकी संसद के निचले सदन- प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव के दो अनुच्छेदों का अनुमोदन कर दिया है। राष्ट्रपति ट्रंप पर सत्ता के दुरुपयोग और संसद के कार्यों में बाधा डालने के आरोप हैं। 

 
प्रतिनिधि सभा की न्यायिक समिति की इस कार्रवाई के लिए ऐतिहासिक समर्थन मिला। यदि महाभियोग प्रस्ताव पारित हो जाता है तो श्री ट्रंप अमरीका के इतिहास में तीसरे राष्ट्रपति होंगे, जिनके खिलाफ महाभियोग चलाया जाएगा।
 
न्यायिक समिति में 12 घंटे से अधिक चली बहस के दौरान रिपब्लिकन सांसदों ने यूक्रेन में राष्ट्रपति ट्रंप की कार्र्वाई को उनके अधिकार क्षेत्र में तर्कसंगत बताया।
 
श्री ट्रंप पर य़ूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिक जेलेंस्की पर पूर्व उप-राष्ट्रपति  के खिलाफ जांच शुरू करने का दबाव  बनाने और जनता का भरोसा तोड़ने का आरोप है।
      
इस बीच, अमरीकी सुप्रीम कोर्ट तीन अलग-अलग मामलों में श्री ट्रंप की अपील पर सुनवाई के लिए सहमत हो गया है। ये मामले ट्रंप के वित्तीय रिकॉर्ड डेमोक्रेटिक पार्टी के नेतृत्व वाली प्रतिनिधि सभा समिति को सौंपे जाने से रोकने से संबंधित हैं। इन रिकॉर्ड में टैक्स रिटर्न भी शामिल हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS