ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अपहृत विशाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खुद ही रची थी अपहरण की साजिश
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2018 5:57:43 PM
अपहृत विशाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खुद ही रची थी अपहरण की साजिश

मुंगेर। बिहार के मुंगेर जिले में मंगलवार को एक छात्र के अपहरण की खबर आई थी। खबर थी कि दसवीं का छात्र विशाल कुमार की अपराधियों ने हथियार के बाल पर अपहरम कर लिया है। घटना के बाद 11 घंटे तक चली छापेमारी में पुलिस की दबिश के बाद पूरा मामला उजागर हो गया है। खुलासा किया गया है कि अपहृत छात्र विशाल ने खुद ही अपने अपहरण की साजिश रची थी।

बताया जाता है कि अपहृत छात्र अपनी ममेरी वहन के प्रेमी को फ़साने के लिए तीन दिन पूर्व चचरे भाई और दोस्तों के साथ मिलकर साजिश रची थी। वहीं, इस अपहरण के मामले में पुलिस ने अपहृत छात्र सहित पांच अन्य युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अपहरण में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी भी कर ली गई है। अब पुलिस अवैध हथियार और आपराधिक घटना की साजिश रचने का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

दरअसल, मामला मंगलवार का है। वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के नंदकुमार हाई स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र विशाल कुमार अपने दो दोस्तों के साथ मंगलवार की सुबह कोचिंग जाने के दौरान अपहरण होने का मामला सामने आया था। बताया गया था कि वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के ही लाला टोला के समीप बाइक सवार दो हथियार बंद अपराधियों ने अपहरण कर लिया। वही, घटना के बाद दोस्तों ने परिजनों को अपहरन की सूचना दी थी। जिसके बाद युवक की मां ने पड़ोस के रहने वाले युवक शुभम सहित पांच लोगो के खिलाफ अपहरण का मामला वासुदेवपुर थाना में दर्ज कराई।

लेकिन पुलिस दबिश के कारण देर शाम को विशाल खुद ही नया रामनगर थाना पहुंच गया। जिसके बाद एसपी ने उससे गहन पूछताछ की। जिसमें युवक ने अपने अपहरण के साजिश की जानकारी दी। जबकि इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही घटना में प्रयुक्त होने वाले देशी पिस्तौल को भी बरामद कर लिया गया है। इस बीच दिन भर एसपी बाबूराम के नेतृत्व में पूरे दिन पुलिस अपहृत छात्र को बरामद करने के लिए मशक्कत करती रही।

वहीं, वासुदेवपुर ओपी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसपी बाबू राम ने अपहृत छात्र की बरामदगी की पुष्टि करते हुए स्पष्ट कहा की अपहृत छात्र विशाल कुमार की मेमेरी बहन को शुभम नाम के युवक पर मोबाइल से बात होती थी। इसी ममाले को लेकर 30 अगस्त को लेकर विशाल और शुभम के बीच जमकर मारपीट हुई थी। और इस मारपीट के मामले को लेकर विशाल एवं उसके परिजनों ने शुभम सहित अन्य लोगों की खिलाफ वासुदेवपुर थाना में मामला दर्ज किया था।

मारपीट मामले में पुलिस द्वारा शुभम को गिरफ्तार नहीं करने के बाद विशाल ने अपने चचरे भाई और दोस्तों के साथ अपने ही अपहरण की साजिश रची थी। इसी क्रम में मंगलवार को नयन और रॉबिन ने हथियार के बल पर विशाल को कोचिंग के समीप से उठा लिय।। जिसे बरियारपुर थाना क्षेत्र के कालीस्थान के समीप नीरज अपने चचेरी बहन इंदू देवी के यहां पहुंचा दिया। इसी दौरान पुलिस ने जब उसके मित्रों से पूछताछ की तो बताया गया था कि विशाल के मोबाइल पर घटना से 5 मिनट पहले किसी का फोन आया था। जांच के क्रम में पता चला कि वह फोन नयन कुमार के द्वारा किया गया था। जबकि हथियार रूपम कुमार के द्वारा उपलब्ध कराया गया था। जिसे घटना के बाद पांडू को रखने के लिए दे दिया गया। पुलिस ने छापेमारी के दौरान पांडू के घर से घटना को अंजाम देने वाला देशी पिस्तौल को भी बरामद किया ह। जबकि इस मामले में पुलिस ने विशाल कुमार, रॉबिन कुमार, रितेश कुमार, पांडू, रूपम, नीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, नयन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS