ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के कई पुलिस पदाधिकारी इधर से उधर, छतौनी के नये एसएचओ विजय प्रसाद राय व नगर थानाध्यक्ष बने विजय प्रसाद राय,जबकि मधुबन एसएचओ पर हुई कार्यवाईमोतिहारी के कई पुलिस पदाधिकारी इधर से उधर, छतौनी के नये एसएचओ विजय प्रसाद राय व नगर थानाध्यक्ष बने विजय प्रसाद राय,जबकि मधुबन एसएचओ पर हुई कार्यवाईसमस्तीपुर : भीषण सड़क हादसे में बस व बोलेरो की हुई टक्कर, बिथान की चार छात्राओं की मौत, दर्जन भर जख्मीसमस्तीपुर: हर ब्लॉक के अस्पताल में होगी एईएस व जेई के इलाज की व्यवस्थाप्रधानमंत्री ने आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को किया संबोधितविस्‍तृत आर्थिक सहयोग और साझेदारी समझौते पर भारत और मारीशस ने किये हस्‍ताक्षरमोतिहारी पुलिस ने बंजरिया ब्लॉक परिसर से तीन को आर्म्स के साथ दबोचा, सीएसपी संचालक से 4 लाख की लूट का आरोपीइंजीनिरिंग व मेडिकल की तैयारी के लिए मोतिहारी STC के सुबोध सर शुरू कर रहे कई एक्टपर्ट शिक्षकों के साथ ऑन लाइन फ्री क्लासेस
बिहार
अपहृत विशाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खुद ही रची थी अपहरण की साजिश
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2018 5:57:43 PM
अपहृत विशाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, खुद ही रची थी अपहरण की साजिश

मुंगेर। बिहार के मुंगेर जिले में मंगलवार को एक छात्र के अपहरण की खबर आई थी। खबर थी कि दसवीं का छात्र विशाल कुमार की अपराधियों ने हथियार के बाल पर अपहरम कर लिया है। घटना के बाद 11 घंटे तक चली छापेमारी में पुलिस की दबिश के बाद पूरा मामला उजागर हो गया है। खुलासा किया गया है कि अपहृत छात्र विशाल ने खुद ही अपने अपहरण की साजिश रची थी।

बताया जाता है कि अपहृत छात्र अपनी ममेरी वहन के प्रेमी को फ़साने के लिए तीन दिन पूर्व चचरे भाई और दोस्तों के साथ मिलकर साजिश रची थी। वहीं, इस अपहरण के मामले में पुलिस ने अपहृत छात्र सहित पांच अन्य युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही अपहरण में इस्तेमाल हथियार की बरामदगी भी कर ली गई है। अब पुलिस अवैध हथियार और आपराधिक घटना की साजिश रचने का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

दरअसल, मामला मंगलवार का है। वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के नंदकुमार हाई स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र विशाल कुमार अपने दो दोस्तों के साथ मंगलवार की सुबह कोचिंग जाने के दौरान अपहरण होने का मामला सामने आया था। बताया गया था कि वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के ही लाला टोला के समीप बाइक सवार दो हथियार बंद अपराधियों ने अपहरण कर लिया। वही, घटना के बाद दोस्तों ने परिजनों को अपहरन की सूचना दी थी। जिसके बाद युवक की मां ने पड़ोस के रहने वाले युवक शुभम सहित पांच लोगो के खिलाफ अपहरण का मामला वासुदेवपुर थाना में दर्ज कराई।

लेकिन पुलिस दबिश के कारण देर शाम को विशाल खुद ही नया रामनगर थाना पहुंच गया। जिसके बाद एसपी ने उससे गहन पूछताछ की। जिसमें युवक ने अपने अपहरण के साजिश की जानकारी दी। जबकि इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही घटना में प्रयुक्त होने वाले देशी पिस्तौल को भी बरामद कर लिया गया है। इस बीच दिन भर एसपी बाबूराम के नेतृत्व में पूरे दिन पुलिस अपहृत छात्र को बरामद करने के लिए मशक्कत करती रही।

वहीं, वासुदेवपुर ओपी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसपी बाबू राम ने अपहृत छात्र की बरामदगी की पुष्टि करते हुए स्पष्ट कहा की अपहृत छात्र विशाल कुमार की मेमेरी बहन को शुभम नाम के युवक पर मोबाइल से बात होती थी। इसी ममाले को लेकर 30 अगस्त को लेकर विशाल और शुभम के बीच जमकर मारपीट हुई थी। और इस मारपीट के मामले को लेकर विशाल एवं उसके परिजनों ने शुभम सहित अन्य लोगों की खिलाफ वासुदेवपुर थाना में मामला दर्ज किया था।

मारपीट मामले में पुलिस द्वारा शुभम को गिरफ्तार नहीं करने के बाद विशाल ने अपने चचरे भाई और दोस्तों के साथ अपने ही अपहरण की साजिश रची थी। इसी क्रम में मंगलवार को नयन और रॉबिन ने हथियार के बल पर विशाल को कोचिंग के समीप से उठा लिय।। जिसे बरियारपुर थाना क्षेत्र के कालीस्थान के समीप नीरज अपने चचेरी बहन इंदू देवी के यहां पहुंचा दिया। इसी दौरान पुलिस ने जब उसके मित्रों से पूछताछ की तो बताया गया था कि विशाल के मोबाइल पर घटना से 5 मिनट पहले किसी का फोन आया था। जांच के क्रम में पता चला कि वह फोन नयन कुमार के द्वारा किया गया था। जबकि हथियार रूपम कुमार के द्वारा उपलब्ध कराया गया था। जिसे घटना के बाद पांडू को रखने के लिए दे दिया गया। पुलिस ने छापेमारी के दौरान पांडू के घर से घटना को अंजाम देने वाला देशी पिस्तौल को भी बरामद किया ह। जबकि इस मामले में पुलिस ने विशाल कुमार, रॉबिन कुमार, रितेश कुमार, पांडू, रूपम, नीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, नयन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS