ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मुंगेर
करेली नरसंहार कांड में दो नक्सलियों को आजीवन कारावास की सजा
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2018 6:46:11 PM
करेली नरसंहार कांड में दो नक्सलियों को आजीवन कारावास की सजा

मुंगेर, ( हि.स.)। मुंगेर जिले के धरहरा थाना के करेली नरसंहार कांड में आज अपराह्न अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) पुरुषोत्तम मिश्र ने दो नक्सलियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई । सजा पाने वाले नक्सली (1) रविन्द्र यादव( उम्र-40) और मुशहरु यादव (उम्र 55) धरहरा थाना के कैथवन ग्राम के निवासी है। सजा सुनाने के बाद दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में मुंगेर मंडल कारा भेज दिया।

अपर लोक अभियोजक योगेन्द्र मंडल (न0-2) और पीयूष कुमार ने न्यायालय में सरकार की ओर से अभियोजन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2011 में दो जुलाई को साठ-सत्तर हथियार बन्द नक्सलियों ने पुलिस वर्दी में जिले के धरहरा थाना क्षेत्र के करेली गांव में सूर्योदय पूर्व हमला किया और छह ग्रामीणों की हत्या गोली मार कर कर दी। नक्सलियों ने ग्यारह ग्रामीणों को अपहरण भी कर लिया। बाद में पुलिस कार्रवाई के बाद नक्सलियों ने सभी ग्यारह ग्रामीणों को रिहा कर दिया था।नरसंहार कांड में जिन्होंने जान गंवाई, उनमे शामिल है (1) सुनील रॉय,(2) सीबन रॉय (3) नरेश राय, (4) रामदेव राय, (5) नारायण कोड़ा और (6) कांग्रेस कोड़ा । सभी धरहरा थाना के करेली गांव के रहने वाले थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS