ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: मुर्गी दाना का सबसे लोकप्रिय प्रोडक्ट न्यूट्रीनो का फार्मर मीट आयोजित
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2023 10:35:01 PM
रक्सौल: मुर्गी दाना का सबसे लोकप्रिय प्रोडक्ट न्यूट्रीनो का फार्मर मीट आयोजित

•चंपारण के शिव-शक्ति इंडस्ट्रीज से होती है देश के प्रमुख मुर्गी उत्पादक राज्यों के बीच निर्यात

 
रक्सौल अनिल कुमार। इंडो-नेपाल बॉर्डर के रक्सौल में स्थित शिवशक्ति इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा फार्मर मीट का आयोजन किया गया। जिसमें कई 150 फार्मर सम्मिलित हुए। इस दौरान बेहतर फार्मिंग करने वाले उत्पादक साहेबगंज एस. फार्मर संजय कुमार को एमडी संजय गुप्ता ने सोना का सिक्का देकर सम्मानित किया। श्री गुप्ता ने कहा कि आज जो भी उसका श्रेय हमारे कर्मी और किसानों को जाता है। 
 
 
 
 
 
 
उन्होंने मौजूद किसानों को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने यह भी कहा कि चंपारण मुर्गी उत्पादन के लिए बेहतर जगह है, परंतु दुर्भाग्य से आज भी चंपारण में यूपी एवं हरियाणा से चिकेन को मंगाया जा रहा है, जिसका एक बड़ा वजह है, हमारे यहां के किसान मुर्गी उत्पादन से होने वाले लाभ से अनभिज्ञ हैं। हमारा उत्पाद न्यूट्रिनो एक बेहतर मुर्गी दाना है, जो बहुत ही कम समय में किसानों को बेहतर लाभ दिलाता है। हमलोग इस प्रयास में हैं चंपारण सहित राज्य के किसान भी इस व्यवसाय से जुड़े व बेहतर कमाई करें। हमने देश के कई नामी चिकित्सकों की सहयोग से अपने उत्पाद को बेहतर बनाया है। 
 
 
 
 
 
देश के कई राज्यों में जहां मुर्गी का उत्पादन ज्यादा होता है, वहां हमारा प्रोडक्ट अत्यंत लोकप्रिय है। इसलिए हमलोगों ने तय किया है, कि अपने यहां के किसानों को इसके लिए प्रत्साहित करें कि वे इस व्यवसाय से जुड़ सकें। इस दौरान कार्यक्रम में शामिल सभी किसानों को अंग-वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। बेहतर करने वाले किसानों को लंच बॉक्स, पेन, डायरी आदि भेंट किया गया। मौके पर पवन कुशवाहा, अजय मिश्रा, डॉ. इकराम, अरविंद गुप्ता, संजय ठाकुर, पंकज श्रीवास्तव एवं रामेश्वर प्रसाद आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS