ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
BPSC में निश्चित सफलता के लिए छात्रों का फोकस मुख्य परीक्षा पर होना चाहिए : डिस्कवरी आईएएस अकेडमी
By Deshwani | Publish Date: 29/1/2023 11:19:18 PM
BPSC में निश्चित सफलता के लिए छात्रों का फोकस मुख्य परीक्षा पर होना चाहिए : डिस्कवरी आईएएस अकेडमी

मोतिहारी। शहर के बलुआटाल के पास यूपीएससी, बीपीएसी की तैयारी के लिए शीध्र ही डिस्कवरी आईएएस एकेडमी नामक संस्थान की शुरुआत की जा रही है। इस संस्थान के शुरू होने से यहां के छात्रों को राज्य व देश की राजधानी का रूख नहीं करना पड़ेगा। अभिभावकों को भी भारी-भरकम खर्च से निजात मिलेगा।
 
 
इसके लिए दिल्ली के कई नामी इंस्टीट्यूट में अपनी कुशल सेवा दे चुके मेंटर आलोक श्रीवास्तव ने इस संस्थान में पढ़ाने की अपनी सहमति दी है। मशहूर Mentor आलोक श्रीवास्तव का मानना है कि BPSC में निश्चित सफलता के लिए छात्रों का फोकस मुख्य परीक्षा पर होना चाहिए। 
 
 
संस्थान के संचालक सोनल श्रीवास्तव ने बताया कि बीपीएससी की तैयारी कराने के लिए आलोक श्रीवास्तव को 26 वर्षों का अनुभव है। संचालक सोनल श्रीवास्तव के दिशा निर्देश में डिस्कवरी आईएएस एकेडमी नए पैटर्न पर तैयारी कराने जा रही है। बताया कि डिस्कवरी आईएएस अकादमी फरवरी माह में अपना नया बैच प्रारंभ करने जा रही है। जो बलुआटाल में भारत पेट्रोल पंप के सामने स्थित मकान में फरवरी से संचालित होगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।


सोनल श्रीवास्तव ने बताया कि बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी के साथ-साथ मुख्य परीक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। प्रतिदिन आंसर राइटिंग कराया जाएगा। निबंध के लिए विशेष क्लास आयोजित होंगी और optional पेपर की तैयारी अलग से कराई जाएगी। फाउंडेशन बैच में छात्रों की पढ़ाई के साथ-साथ समय-समय पर उनका टेस्ट लिया जाएगा। करंट अफेयर्स class की भी विशेष व्यवस्था की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS