ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
छत्रपति महाराणा प्रताप के श्रद्धांजलि दिवस पर इं. राणा रणधीर सिंह ने कहा- जरूरत पड़ने पर नयी पीढ़ी घास की रोटी खाएगी, पर राष्ट्र को झुकने न देगी
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2023 11:23:48 PM
छत्रपति महाराणा प्रताप के श्रद्धांजलि दिवस पर  इं. राणा रणधीर सिंह ने कहा- जरूरत पड़ने पर नयी पीढ़ी घास की रोटी खाएगी, पर राष्ट्र को झुकने न देगी

मोतिहारी में महाराणा प्रताप के श्रद्धांजलि दिवस पर मनते नेतागण। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। राज रौशन सिंह की रिपोर्ट। शहर के डाकबंगला चौराहा पर गुरुवार को वीर छत्रपति महाराणा प्रताप के श्रद्धांजलि दिवस का भव्य आयोजन किया गया। आज की श्रद्धांजलि सभा में सभी जाति और धर्म के लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर एक समग्र समाज के सृजन का संकल्प लिया है।

 सभा के संयोजक बने जदयू नेता अमरेंद्र कुमार सिंह। पहली बार ऐसा देखने को मिला कि शहर के गणमान्य व जनप्रतिनिधिगण महापुरुष को किसी खास जाति के दायरे में सीमित नहीं रखा। महाराणा प्रताप की श्रद्धांजलि सभा में हर जाति, धर्म व राजनितिक दल के लोग शामिल हुए।

इस मौके पर विधायक इं० राणा रणधीर सिंह ने कहा कि हमारे देश की शिक्षा प्रणाली को बदलना चाहिए, जिससे आने वाली पीढ़ी स्वतंत्रता का सही मतलब समझ सके और जरूरत पड़ने पर महाराणाजी की तरह घास की रोटी खाएं पर राष्ट्र के गौरव को ना झुकने दे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वैसे आज की पीढ़ी काफी जागरुग हो गयी है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि समय आने पर हमारी पीढ़ी ऐसा ही करेगी।

वहीं जदयू नेता अमरेंद्र कुमार सिंह ने कार्यक्रम की सफलता पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप की देशभक्ति, उनकी वीरता तथा समर्पित कार्यशैली हर पीढ़ियों के लिए प्रेरणा के स्रोत रहेगी। उनके देश भक्ति और वीरता को किसी जाति धर्म के दायरे में समेटना संभव नहीं है। उन्होंने देश के लिए जिया और बलिदान भी दियें।

इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा 1897 के कार्यकारी जिला अध्यक्ष सुनिल सिंह, जीतेश सिंह, गुड्डू सिंह, सचिन राव राजपूत व राजकुमार सिंह, गोविंद राणा ने पुष्प अर्पण व नमन किया।

करणी सेना के महामंत्री बिट्टू सिंह, वसील अहमद, दीपक पटेल, संटू पाठक, सरदार मंजीत सिंह, टुन्ना सिंह, संजय सिंह, धर्मेंद्र सिंह,  खान, कौशल किशोर, इंं. अजय कुमार आजाद, जितेंद्र सिंह, बृज बिहारी पटेल,धीरज चंद्रवंशी,  अभय तिवारी, कुणाल सिंह, विशाल सिंह, महेश श्रीवास्तव, कृष्णा कश्यप, किरण दीदी, लिटिल सिंह,  रणधीर कुमार, ब्लू सिंह, पप्पू पासवान, डब्लू सिंह, कमलेश पांडेय, समरेंद्र गिरी, विनय उपाध्याय व अंगद सिंह  आदि सभी लोग ने उपस्थित हो कर एकता का प्रमाण दिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS