ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में मोतिहारी के रामगढ़वा चिमनी भट्ठे में हुआ विस्फोट, झुलसकर 5 लोगों की मौत की खबर, आधा दर्जन से अधिक घायल
By Deshwani | Publish Date: 23/12/2022 8:00:00 PM
बिहार में मोतिहारी के रामगढ़वा चिमनी भट्ठे में हुआ विस्फोट, झुलसकर 5 लोगों की मौत की खबर, आधा दर्जन से अधिक घायल

मोतिहारी। बिहार में पूर्वी चंपारण जिले रामगढ़वा के नीलगिर गांव के पास शुक्रवार की शाम चिमनी भट्ठे में विस्फोट होने से कई लोगों की मौत हो जाने की खबर आ रही है। अपुष्ट खबरों के अनुसार 9 लोगों की मौत हो गयी है। चिकित्सकों के अनुसार 5 के मरने की पुष्टि हो रही है। घटना चिमनी में आग लगाने के दौरान अचानक विस्फोट हो गया। मरनेवालों में अधिकांश की शिनाख्त नहीं हो पा रही है। चिमनी रामगढ़वा के आमोदेई निवासी मो. इरशाद आमल की बतायी गयी है। चिमनी मालिक की भी मौत हो जाने की बात बतायी जा रही है।


 एक बड़ा हादसा हुआ. यहां एक ईंट भट्ठे के चिमनी विस्फोट बाद लोगों मारे जाने की सूचना कुछ लोगों चिमनी तले दबने से मौत होने की सूचना है। इस हादसे करीब आधा दर्जन लोग घायल हैं। सभी घायलों को पास के एसआरपी हॉस्पिटल, रक्सौल भर्ती कराया गया अस्पताल डॉक्टरों अब तक पांच लोगों के मरने की पुष्टि कर दी है। घटना स्थल पर पूर्वी चंपारण डीएम समेत कई आला अधिकारी कैंप कर रहे है।


इधर एसआरपी अस्पताल में पांच लोगों का शव रखा हुआ है. इसमें चिमनी संचालक रामगढ़वा के आमोदेई निवासी मो. इरशाद आलम का भी शव है. मलबे से निकाले गये तीन शवों में एक की पहचान रामगढ़वा के नीरगीर निवासी अनिल बैठा के रूप में की गयी है. उसका शव ग्रामीणों की मदद से निकाला गया है. अन्य शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि ईंट भट्टे में आग लगाने के दौरान चिमनी में विस्फोट हो गया है. इस हादसे में मौके पर मौजूद चमनी मालिक समेत करीब 9 लोगों की मौत हो जाने की बात बतायी जा रही है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। जबकि आधा दर्जन मजदूर घायल हुए हैं. मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो कुछ लोग चिमनी तले दबे हुए हैं. फायर ब्रिगेड की गाड़ी सहित कम से कम 10 एम्बुलेंस घटना स्थल पर पहुंच चुकी है आधा दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


रक्सौल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चंद्रप्रकाश ने बताया कि शुक्रवार को शाम के चार बजकर 30 मिनट पर चिमनी में ईंट बनाने के काम की शुरुआत की जा रही थी। इसमें चिमनी संचालकों, यहां काम करने वाले मजदूरों के साथ स्थानीय लोगों को आमंत्रण देकर बुलाया गया था. चिमनी को चालू करने की औपचारिक प्रक्रिया शुरू करने के बाद जैसे ही लोग दुआ के लिए बैठे, चिमनी ब्लास्ट कर गयी. इसके बाद अफरातफरी मच गयी. घटनास्थल से अब तक पांच लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. एसडीआरएफ की टीम के आने का इंतजार किया जा रहा है। 


कई शवों की शिनाख्त नहीं हो पा रही है। घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। कई शव चिमनी में दबे होने की भी आशंका जातायी गयी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS