ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र MLC,2022/23 की उम्मीदवार डॉ लक्ष्मी कुमारी ऑनलाइन वोटर बनने की कर रहीं अपील
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2022 3:18:00 PM
सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र MLC,2022/23 की उम्मीदवार डॉ लक्ष्मी कुमारी ऑनलाइन वोटर बनने की कर रहीं अपील

एमएलसी उम्मीदवार प्रो. डॉ लक्ष्मी कुमारी। फाइल फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। सारण निर्वाचन क्षेत्र एमएलसी चुनाव के लिए वोटर बनाने को एमएलसी प्रत्याशिगण दिन-रात एक किए हुए हैं। क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं।  इन प्रत्याशियों में डॉ लक्ष्मी कुमारी भी शामिल हैं। जो चाहती हैं कि ज्यादा-से ज्यादा वोटर बनें। मतदाता बनने की आखिरी तारीख भी निकट है। इसीलिए एमएलसी उम्मीदवार डॉ लक्ष्मी कुमार ने ऑनलाइन मतदाता बनने की अपील की हैं। उन्होंने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा है निर्वाचन विभाग ने ऑनलाइन वोटर बनने का विकल्प भी दे दिया है।

 


http://ceo.bihar.gov.in/tcgconline/ इस लिंक को क्लिक करके ऑन लाइन वोटर बना जा सकता है।


MLC सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, 2023)  की उम्मीदवार डॉ. लक्ष्मी कुमारी वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी आरा की सहायक प्राध्यापक हैं। उन्होंने बताया है कि वो मोतिहारी की बेटी हैं। उन्होंने मोतिहारी से वोट मिलने का हक जताया है।

डॉ लक्ष्मी कुमारी ने कहा- शिक्षक राष्ट्र-निर्माता है; बिहार को सशक्त बनाने की प्रक्रिया में संलग्न होने हेतु तत्पर हूं, सक्रिय हूं। बस आकांक्षा है आपके आशीर्वचनों की। आपका सहयोग मेरी सक्रियता को मजबूत करेगा। आपकी स्वीकार्यता मेरा संबल है। आपका सहयोग ही मेरी शक्ति है। शिक्षकों का सम्मान मेरे लिए सर्वोपरि है।

 उन्होंने बताया कि उनका कार्य-स्थल तो वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा का स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान विभाग है। वे वहीं सहायक प्राध्यापक हैं। किंतु वे बेटी मोतिहारी की हैं और बेटियां तो जीवन भर के लिए बेटियां होती हैं। इस बेटी को सारण और पूरे बिहार में परचम लहराने का मौका दें। 

 

डॉ लक्ष्मी ने कहा कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के प्रति आभार जताते हुए कहा कि सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक नामावली में शिक्षकों के नाम ऑनलाइन जुड़वाने की सुविधा को लेकर बार-बार की गए मांग को स्वीकार करते हुए ऑनलाइन आवेदन का भी विकल्प दिया गया है। ऑनलाइन प्रक्रिया सरल एवं पारदर्शी  होती है। ऑफलाइन वोटर बनवाने में जो सेलेक्टिव अप्रोच की शिकायत होती रही है, उसका भी खेल खत्म हो गया। 


अतः आप सभी शिक्षक साथियों से आग्रह है कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को अपनाए और इसे प्रचारित प्रसारित करने का भी कष्ट करें।

सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र (पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण) में आनलाइन मतदाता बनने के लिए

 http://ceo.bihar.gov.in/tcgconline/ 

पेज खोलकर अपना मोबाइल नम्बर डालें। ओटीपी प्राप्त करें , लागिन करें और खुलने वाले पेज और निर्देशों का पालन करते हुए मांगी गयी जानकारी को भरें।  27 दिसंबर, 2022 आखिरी तिथि है। 

शिक्षक होने का प्रमाण ,संस्थान प्रमुख से विहित प्रपत्र में (जो कि विज्ञापन में संलग्न है) हस्ताक्षर प्राप्त कर अपलोड करें। साथ ही आम मतदाता होने का विवरण, आधार नम्बर, फोटो और हस्ताक्षर के स्कैन कापी साथ एक मोबाइल नम्बर से आवेदन करे।

डॉ. लक्ष्मी कुमारी (उम्मीदवार, MLC सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, 2023)सहायक प्राध्यापक स्नातकोत्तर राजनीति विज्ञान विभाग, वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी, आरा, बिहार

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS