ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी के आदित्य ने जन्मदिन के अवसर पर अपने साथ 18 अन्य लोगों से कराया रक्त दान, रेड क्रॉस के चेयरमैन ने दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2022 10:47:15 PM
मोतिहारी के आदित्य ने जन्मदिन के अवसर पर अपने साथ 18 अन्य लोगों से कराया रक्त दान, रेड क्रॉस के चेयरमैन ने दी बधाई

मोतिहारी। रक्तदान महादान है और रक्त संग्रह में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी मोतिहारी, बिहार में अग्रणी है। जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान करना या किसी महत्वपूर्ण दिवस को रक्तदान करना यह समाज के लिए अति उपयोगी है। शनिवार को बैडमिंटन के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी आदित्य रंजन सुपुत्र पूर्वी चंपारण जिला के सुप्रसिद्ध दवा व्यवसाई सुजीत कुमार गुप्ता ने अपने जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान कर समाज के लिए एक बड़ा अच्छा संदेश दिया है। 


उपयुक्त बातें भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष इंजीनियर विभूति नारायण सिंह ने रेड क्रॉस में आयोजित रक्तदान शिविर जिसका आयोजन अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी आदित्य रंजन के जन्मदिन के अवसर पर रेड क्रॉस में किया गया। उसमें आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए श्री सिंह ने कहा कि रक्तदान करने से किसी न किसी की जान बचाई जाती है और रक्तदान करने से रक्तदाता को कोई नुकसान नहीं होता है। 


साथ ही कई तरह का लाभ प्राप्त होता है, और आपको कई सारी बीमारियों का समय रहते पता चल जाता है। इस शिविर में दो नौजवान अपूर्व कुमार और इशानी कुमारी ने पहली बार रक्तदान किया है । रक्तदाता के रूप में आदित्य रंजन, श्री सुजीत कुमार गुप्ता, डॉ अमित कुमार, अपूर्व कुमार, ईशानी कुमारी सहित 19 लोग इस रक्तदान शिविर में सम्मिलित हुए।

 

रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला कार्यकारिणी समिति के सदस्य, रोटेरियन डॉक्टर अमित कुमार ने शिविर में आए हुए अतिथियों ,रक्त दाताओं तथा कार्यक्रम को सफल करने में रेड क्रॉस मोतिहारी के सभी कार्यरत कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए पूर्वी चंपारण जिले के सभी नागरिकों से अपील किया कि आप सभी अपने जन्मदिन, शादी की सालगिरह, बच्चों के जन्मदिन या अन्य किसी तरह का भी अवसर पर रक्तदान जरूर करें, जिससे आपका अपना स्वास्थ्य लाभ तो मिलता ही है, तथा किसी ना किसी की जान जरूर बचती है। तो आइए हम लोग किसी भी शुभ अवसर पर रक्तदान कर लोगों की जान बचाये।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS