ब्रेकिंग न्यूज़
20 नवंबर को नेपाल में चुनाव को लेकर शुक्रवार से रविवार तक भारत-नेपाल सीमा सीलसीतामढ़ी के ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार को गिरफ्तार किया, दो लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप, पटना आवास से सोने की कटोरी और चम्मच बरामदजीकेसी का प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन अनुराग सक्सेना के नेतृत्व में उदयपुर में होगानेपाल चुनाव को लेकर रक्सौल बॉर्डर पर पुलिस ने चलाया जांच अभियानपटना आर्ट्स कॉलेज में आयोजित हुई संगीत संध्या में देव ज्योति घोष के गायन व बांसुरीवादक हर्षित में श्रोताओं को किया मंत्रमुग्धबिहार लोक सेवा आयोग का 2022-23 के सत्र में होने वाली परीक्षाओं के लिए संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी, 67 वीं मेन 29 दिसंबर सेपटना के सीआईएमपी ऑडिटोरियम में निर्यात जागरूकता पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम में 180 से अधिक निर्यातकों ने भाग लियाराष्ट्रीय प्रयास नाट्य मेला का हुआ समापन - देवराज मुन्ना की रही धमाकेदार प्रस्तुति
बिहार
मोतिहारी के हरसिद्धि में दस शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र पाया गया फर्जी, अभ्यर्थियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2022 10:00:00 PM
मोतिहारी के हरसिद्धि में दस शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र पाया गया फर्जी, अभ्यर्थियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज

मोतिहारी। हरसिद्धि से आशा कुमार की रिपोर्ट। हरसिद्धि में दस शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया है। इन अभ्यर्थियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज करायी गयी है।जिसमें कनछेदवा, मठलोहीयार व जादोपुर पंचायत के छह अभ्यर्थी शामिल बताये गये है।


शिक्षक नियोजन वर्ष19,20 के प्रथम द्वितीय एव तृतीय चरण की काउंसलिंग में हरसिद्धि में चयनित दस अभ्यर्थियों के शिक्षक पात्रता उत्तीर्ण प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने के मामले में एफआईआर दर्ज किया गया है। जिसमे तीन पंचायत के छह पंचायत शिक्षक के अभ्यर्थी व प्रखंड शिक्षक के चार अभ्यर्थी शामिल है। साथही बंजारिया थाना के रतनपुर चैलाहा के दो सगी बहनें भी करवाई की शिकार हुई है।


उक्त करवाई जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा जांच कराने के बाद डीएम के आदेश से हुआ है। मठलोहियार पंचायत शिक्षक नियोजन नियोजन इकाई के सचिव भुवनेश्वर प्रसाद के आवेदन पर दर्ज एफआईआर में बंनजरिया थाना क्षेत्र के रतनपुर चैलाहा रंजना कुमारी व रानी कुमारी एवं चैलाहा की अंजली कुमारी शामिल है। जबकि कन्छेदवा के पंचायत सचिव द्वारा दर्ज एफआईआर में पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया वार्ड 7 की गुड्डी कुमारी व गोविंदगंज थाना के जनेरवा की तृप्ति कुमारी बतायी जा रही है। यादवपुर पंचायत के सचिव हरिशंकर यादव द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में शिक्षक अभ्यर्थी सुरुचि कुमारी भी शामिल है। बीपीआरओ आलोक कुमार श्रीवास्तव ने प्रखंड शिक्षक के चार अभ्यर्थी पर धोखाधड़ी का एफआईआर दर्ज कराया है। जिसमे रामगढ़वा थाना के गुलरिया अहिरौलिया के अच्छेलाल राम, धनखरैया के आनंद कुमार, तुरकौलिया थाना के रघुनाथपुर की रूबी कुमारी व पहाड़पुर कोटवा मंगुराहा की  मधु कुमारी शामिल है। उक्त सभी का प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया था।  थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज के बाद अनुसंधान शुरू कर दिया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS