ब्रेकिंग न्यूज़
20 नवंबर को नेपाल में चुनाव को लेकर शुक्रवार से रविवार तक भारत-नेपाल सीमा सीलसीतामढ़ी के ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार को गिरफ्तार किया, दो लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप, पटना आवास से सोने की कटोरी और चम्मच बरामदजीकेसी का प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन अनुराग सक्सेना के नेतृत्व में उदयपुर में होगानेपाल चुनाव को लेकर रक्सौल बॉर्डर पर पुलिस ने चलाया जांच अभियानपटना आर्ट्स कॉलेज में आयोजित हुई संगीत संध्या में देव ज्योति घोष के गायन व बांसुरीवादक हर्षित में श्रोताओं को किया मंत्रमुग्धबिहार लोक सेवा आयोग का 2022-23 के सत्र में होने वाली परीक्षाओं के लिए संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी, 67 वीं मेन 29 दिसंबर सेपटना के सीआईएमपी ऑडिटोरियम में निर्यात जागरूकता पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम में 180 से अधिक निर्यातकों ने भाग लियाराष्ट्रीय प्रयास नाट्य मेला का हुआ समापन - देवराज मुन्ना की रही धमाकेदार प्रस्तुति
बिहार
मोतिहारी के ढाका में जिला प्रशासन ने बैग निर्माण के कामगारों को दिलाया आवश्यक जरूरतें पूरी करने का भरोसा
By Deshwani | Publish Date: 28/9/2022 8:00:00 PM
मोतिहारी के ढाका में जिला प्रशासन ने बैग निर्माण के कामगारों को दिलाया आवश्यक जरूरतें पूरी करने का भरोसा

मोतिहारी के ढाका में बैग उद्योग। फोटो- देशवणी।

मोतिहारी। पूर्वी चंपारण, मोतिहारी भ्रमण कार्यक्रम के दौरान ढाका प्रखंड की ग्राम पंचायत-झिटकहिया, मध्य विद्यालय, सपही के प्रांगण में पहुंचकर जनप्रतिनिधियों, गणमान्य ग्रामीणों एवं संबंधित पदाधिकारियों के साथ जिला प्रशासन के पदाधिकारियों ने सरकार के द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्य प्रगति की समीक्षा की। इस मौके पर ढाका क्षेत्र में बैग निर्माण लघु उद्योग को व्यापक रूप से विस्तार करने हेतु उन्होंने स्थानीय एजेंसी एवं कामगारों  के आवश्यक जरूरतों को पूरा करने हेतु भरोसा दिलाया।


 

कार्य प्रगति समीक्षा के क्रम में जल जीवन हरियाली अंतर्गत वृक्षारोपण, अमृत सरोवर, विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति एवं पोषाहार वितरण, आंगनबाड़ी केंद्र, ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन, नल जल योजना, पेंशन योजना, आरटीपीएस केंद्रों पर प्राप्त आवेदनों का निष्पादन, पैक्स, कृषि, जनवितरण प्रणाली दुकान, पेंशन योजना आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई एवं संबंधित पदाधिकारी को उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 जिलाधिकारी महोदय द्वारा बैग निर्माण लघु उद्योग, सपही का निरीक्षण भी किया गया।

 

ढाका क्षेत्र में बैग निर्माण लघु उद्योग को व्यापक रूप से विस्तार करने हेतु उन्होंने स्थानीय एजेंसी एवं कामगारों  के आवश्यक जरूरतों को पूरा करने हेतु भरोसा दिलाया।

 उद्योग को सुचारू रूप से चलाने के लिए उन्होंने कहा कि विद्युत की निर्वाध आपूर्ति, संपर्क पथ का निर्माण, ऋण की उपलब्धता को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाएगा। ताकि स्थानीय लोगों को खेती के अलावे उद्योग से जोड़कर उन्हें ज्यादा से ज्यादा आर्थिक लाभ पहुंचाया जा सके। 



इस अवसर पर मुखिया, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सहायक निदेशक समाजिक सुरक्षा, सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई, डीपीओ मनरेगा, समन्वयक बिहार विकास मिशन, प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी के साथ-साथ स्थानीय गणमान्य ग्रामीण उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS