ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: एसएसबी के इंस्पेक्टर की सूझबूझ से नेपाल की महिला मानव तस्कर के चुंगल से मुक्त
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2022 9:31:58 PM
रक्सौल: एसएसबी के इंस्पेक्टर की सूझबूझ से नेपाल की महिला मानव तस्कर के चुंगल से मुक्त

रक्सौल अनिल कुमार। बीते दिन एक पीड़ित महिला और उसकी 8 महीने की बच्ची को बंगाल के गाँव चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज से रेस्क्यू करवाया गया। 

इस महिला को उसकी 8 माह की बच्ची के साथ बंगाल का अंसार अली नाम का मानव तस्कर बहला फुसला कर बंगाल में चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज ले कर चला गया। 
 
 
 
 
 
 
महिला के पति और महिला के घर वालों ने महिला को हर जगह पर खोजा, किंतु महिला और उसकी बच्ची का कोई पता नहीं चला, अंत में थकहार कर महिला के पति ने महिला के गुम होने की सूचना नेपाल पुलिस में करवाई और एनजीओ को भी सम्पर्क साधा। 
लगभग 20 दिन बाद भी कोई जानकारी नहीं मिली फिर महिला के पति को एस एस बी के इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा का नम्बर मिला और उसने अपनी पत्नी और उसकी 8 माह की बच्ची को वापस लाने के लिए सहायता मांगी। 
 
 
 
 
 
 
इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा ने सब जानकारी लेने के पश्चात महिला की खोजबीन शुरू की और पता लगा लिया कि पीड़ित महिला बंगाल में किसी स्थान पर है और किसी प्रकार मानव तस्कर अंसार अली का मोबाइल नंबर का भी पता लगा लिया और उसकी लोकेशन की भी जानकारी निकलवा ली। फिर एनजीओ मिशन मुक्ति फाउंडेशन व बंगाल पुलिस से संपर्क कर पीड़ित महिला और बच्ची को रेस्क्यू के लिए व्यवस्था की गई। पीड़ित महिला के पति और भाई को भी रेस्क्यू के समय बंगाल में पहुँचने को कहा गया। 
फिर बंगाल में चोपड़ा इस्लामपुर उत्तरी दिनाज में अंसार अली के घर पर मिशन मुक्ति और बंगाल पुलिस ने छापा मार कर पीड़ित महिला और उसकी छोटी बच्ची को मुक्त करा लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS