ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2022 11:05:02 PM
मोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोप

मोतिहारी।  मोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है। आरोप लगाया गया है कि सगौली के एक गुटखा कारोबारी से 20 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार की शाम कस्टम कार्यालय के सामने स्थित एक रेस्त्रां में केन्द्रीय जांच ब्यूरों ने इन्हें गिरफ्तार किया है।


 सीबीआइ टीम गिरफ्तार हवलदार लालबाबू भगत व संजय मिश्रा को पटना ले गयी है। घटना के बाद सीबीआइ ने दोनों हवलदार के घर व ठिकानों की तलाशी ली। बताया जा रहा है कि इनमें कस्टम कैंपस स्थित संजय मिश्रा के क्वार्टर का तलाशी ली गयी। वहीं शहर के बेलबनवा मोहल्ला स्थित हवलदार लालबाबू भगत के घर पर भी छापेमारी की बात बतायी गयी है। 


मामला जब्त गुटखा को छोड़ने व गोरखपुर से गुटखा के आनेवाले खेप से जुड़ा है। जिसके लिए मोतिहारी कस्टम को संबंधित व्यवसायी द्वारा पूर्व से तय रिश्वत की राशि दी जा रही थी। जिसमें कस्टम के अधिकारी से लेकर हवलदार तक को रिश्वत का शेयर मिल रहा था। कस्टम अधिकारियों ने मासीक रिश्वत के रूपये को बढ़ाकर एक लाख रूपये करने का डिमांड किया था। जिसको लेकर आपसी मतभेद हो गया। जिसकी शिकायत व्यवसायी ने सीबीआइ से की। जिसपर एक्शन लेते हुए सीबीआई ने गिरफ्तारी का प्लान बनाया।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS