ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को किया गया जागरूक
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2022 11:22:57 PM
रक्सौल: हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को किया गया जागरूक

रक्सौल अनिल कुमार। भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 47 वीं बटालियन के बी समवाय इनरवा में आजादी का अमृत के तत्वाधान में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत ग्रामीण बैठक का आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व खैरनार अभिजीत कैलाश, सहायक कमांडेंट द्वारा किया गया। 

 
 
 
 
 
बैठक में 20 अन्य जवान तथा इनरवा गांव से  रवि कुमार एवं 30अन्य शामिल हुए। समवाय प्रभारी श्री कैलाश द्वारा  आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान के तहत भारतीय ध्वज संहिता, 2002 की मुख्य विशेषताओं के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया गया। साथ ही भारतीय ध्वज संहिता के तहत सभी को अपने घरों में भारतीय ध्वज फहराने को भी प्रोत्साहित किया गया, ताकि सबके मन में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति प्रेम, सम्मान एवं निष्ठा उत्पन्न हो सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS