ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रेड क्रॉस सोसाइटी पूर्वी चंपारण में गुर्दा एवं मूत्र रोग की जांच शिविर का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2022 7:32:57 PM
रेड क्रॉस सोसाइटी पूर्वी चंपारण में गुर्दा एवं मूत्र रोग की जांच शिविर का आयोजन

मोतिहारी। रोटरी क्लब मोतिहारी रेड क्रॉस सोसाइटी पूर्वी चंपारण और पारस हॉस्पिटल पटना के संयुक्त तत्वाधान में रेड क्रॉस मोतिहारी के प्रांगण में गुर्दा एवं मूत्र रोगों की जांच तथा इलाज का शिविर का आयोजन किया गया. 

 

इंजीनियर विभूति नारायण सिंह ने शिविर में आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार को पारस हॉस्पिटल के सहयोग से गुदा रोग और मूत्र रोग संबंधित बीमारियों का मुफ्त इलाज का चिकित्सा शिविर मोतिहारी में लगाया जा रहा है और इस शिविर में पारस अस्पताल के प्रख्यात डॉक्टर अंशुमान कुमार और डॉक्टर संतोष कुमार के द्वारा मुफ्त चिकित्सीय जांच की जा रही है।


इस शिविर में आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में जिला के नामी रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर हलदर प्रसाद सम्मिलित हुए और उन्होंने अपने संबोधन में कहा की रेड क्रॉस और इस शिविर में जितने भी मरीजों को देखा जा रहा है उनके जांच अल्ट्रासाउंड सिटी स्कैन में काफी रियायती दर में उनके यहां जांच की जाएगी.साथ ही आदर्श पैथोलॉजी के प्रमोद कुमार ने भी कहा कि इस शिविर में जो भी जांच होगी उसका आधे दर पर उनके यहाँ जांच होगी।  


पारस हॉस्पिटल के सहयोग से प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार को कैंसर जांच शिविर की आयोजन की जाएगी। पारस हॉस्पिटल के आए हुए विश्व स्तरीय गुर्दा एवं मूत्र रोग के विशेषज्ञ डॉक्टर संतोष कुमार और डॉक्टर अंशुमान अंशु जी के द्वारा गुर्दा रोग एवं मूत्र रोग के साथ मरीजों का जांच एवं इलाज के लिए दिशा निर्देश दिया गया डॉ अंशुमान अंशु जी ने कहा कि वह रोटरी क्लब मोतिहारी और रेड क्रॉस सोसाइटी पूर्वी चंपारण की सेवा भावना से अभिभूत है और भविष्य में जब भी मेरी जरूरत होगी मैं अवश्य शिविर में भाग लूंगा ।


रोटरी क्लब मोतिहारी के अध्यक्ष में आए हुए सभी रोगियों नागरिक को पत्रकारों एवं अन्य सहयोगी को धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के डायरेक्टर महेश प्रसाद सिन्हा जी रेड क्रॉस सोसाइटी की उपाध्यक्ष रोटेरियन डॉ पुष्पा किशोर जी, राकेश कुमार, अशेष कुमार, रोटेरियन मीना मिश्रा डॉक्टर ओम प्रकाश ,डॉ प्रिया हलधर उपस्थित रहे। आज के शिविर में पुराने मरीजों में 28 और नए लगभग 42 मरीजों का मुफ्त चिकित्सा किया गया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS