ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में आयोजित हुआ भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी का रक्तदान शिविर
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2022 6:35:44 PM
बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में आयोजित हुआ भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी का रक्तदान शिविर

मोतिहारी। ''समस्या यह नहीं है की हल कौन करेगा, समस्या यह जरूर है कि पहल कौन करेगा।'' उपयुक्त बातें शिक्षा पदाधिकारी पूर्वी चंपारण, श्री संजय कुमार जिला ने कहा। श्री संजय बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वाधान में आयोजित भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित थे। उन्होंने कहा की शिक्षकों को और समाज के अन्य लोगों को भी रक्तदान जिसे महादान कहा गया है उसमें बढ़-चढ़कर भाग लेनी चाहिए। 

शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा दान से बड़ा है जीवनदान यानी रक्तदान शिक्षा देने से उसे ज्ञान की प्राप्ति होती है लेकिन रक्तदान करने से किसी की जान बचाई जाती है। साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा जिले के सभी माध्यमिक और प्लस 2 विद्यालयों में रेड क्रॉस सोसाइटी के लिए छात्र-छात्राओं का सहयोग ग्रुप का गठन किया जाएगा ताकि लोगों को रक्तदान के लिए जागरूक किया जा सके, साथ ही जिले के उच्च विद्यालयों में युवा रेड क्रॉस की स्थापना रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग से की जाएगी। 

रक्तदान शिविर में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद श्री नवल किशोर सिंह सचिव बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ पूर्वी चंपारण ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है और इससे बड़ा दान कुछ भी नहीं हो सकता। आज के समय में बहुत ही सार्थक और उपयोगी पहल है, इससे ही मानवता की सच्ची सेवा हो सकती है। शिविर में आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष इंजीनियर विभूति नारायण सिंह ने कहा कि आप सभी शिक्षकों के द्वारा किया गया रक्तदान पीड़ित मानवता की सेवा में उठाया गया बहुत बड़ा कदम है साथ ही उन्होंने आह्वान किया रेड क्रॉस के और कार्यों जैसे आपदा प्रबंधन जिसमें भूकंप और बाढ मुख्य रूप से आता है, उसके प्रबंधन में भी आपका सहयोग अपेक्षित है और आपके सहयोग के द्वारा ही इतने बड़े जिला में हम लोग अच्छा कार्य कर पाएंगे। 

शिविर को जिला प्रबंध कार्यकारिणी समिति के सदस्य डॉक्टर ओम प्रकाश श्री महेश प्रसाद सिन्हा ने भी संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन करते हुए जिला प्रबंध कार्यकारिणी समिति के सदस्य श्री आशीष कुमार उर्फ आशीष प्रताप सिंह ने कहा जब से हमारे जिला शिक्षा पदाधिकारी जिले में आए हैं तब से शिक्षकों में और शिक्षा के क्षेत्र में एक नई जागृति और नई चेतना आई है, इनके मार्गदर्शन में जिला की शिक्षा व्यवस्था तेजी से तरक्की कर रही है और उन्होंने सभी शिक्षकों का अभिनंदन किया और साथ-साथ अनुरोध भी किया कि हम सभी शिक्षक शिक्षा दान ज्ञान दान के अलावा रक्तदान भी करें ताकि लोगों को लोगों की जिंदगियां बचाई जा सके रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले में पहली बार दान करने वाले संजीव कुमार सुगौली रविशंकर प्रसाद रघुनाथपुर रोहित कुमार जिला स्कूल जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के अनुमंडल सचिव श्री संजीव कुमार राकेश कुमार मुकेश कुमार बृजेश कुमार संजय कुमार रंजीत कुमार सहित 25 लोगों ने रक्तदान किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS