ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल: एएनएम व आशा फेशिलेटर की हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 26/7/2022 11:24:32 PM
रक्सौल: एएनएम व आशा फेशिलेटर की हुई बैठक

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के मेन रोड स्थित अनुमंडल अस्पताल के सभागार में मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र में कार्यरत एएनएम व आशा फेशिलेटर की बैठक अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डा. राजीव रंजन की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

 
 
 
 
 
बैठक के दौरान अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डा. रंजन ने कार्यरत एएनएम को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने पोषक क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं को संस्थागत प्रसव के लिए प्रेरित करना है। वही उन्होंने कहा कि जटिल प्रसव वाली गर्भवती महिलाओं के लिए प्रत्येक माह के 9 तारिख को आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत जांच कराना सुनिश्चित कराए। 
 
 
 
 
 
ताकि गर्भवती महिला व बच्चे को सुरक्षित किया जा सके। वही उन्होंने कहा कि अनमोल टैब पर टेलिमेडिसिन, गैर संचारी रोग, गर्भवती मां व बच्चे का शत-प्रतिशत टैगिंग करने का निर्देश दिया। वही बैठक के दौरान प्रखंड में चल रहे सघन दस्त पखवाड़ा के तहत किए गए कार्यों की समीक्षा की गयी। इस दौरान उपाधीक्षक डा. रंजन ने कहा कि जीरो से पांच वर्ष के बच्चों में किसी प्रकार की परेशानी दिखे तो उसे सीधे अनुमंडल अस्पताल भेजने के लिए बच्चों के अभिभावक को प्रेरित कर अपने साथ लाना है। 
 
 
 
 
 
मौके पर यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक आशीष कुमार, मूल्यांकन व अनुश्रवण सहायक जयप्रकाश कुमार, सीत श्रृंखला कर्मी राजनंदनी सिंह, स्वीटी कुमारी, एएनएम रेखा कुमारी, सुनिता कुमारी, माला कुमारी, संध्या कुमारी, मीना कुमारी, मोनिका कुमारी, अनु कुमारी सहित आशा फेसिलेटर चंदा देवी, गायत्री देवी, सोनी देवी, नंदनी देवी सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS