ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
23 को महात्मा गांधी की हेरिटेज सोशल ट्रेन का परिचालन बापूधाम मोतिहारी से मुजफ्फरपुर तक
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2022 2:39:52 PM
23 को महात्मा गांधी की हेरिटेज सोशल ट्रेन का परिचालन बापूधाम मोतिहारी से मुजफ्फरपुर तक

हाजीपुर। 23 जुलाई को महात्मा गांधी की हेरिटेज सोशल ट्रेन का परिचालन बापूधाम मोतिहारी में मुजफ्फरपुर तक किया जायेगा।इसकी जाहाजीपुर। 23 जुलाई को महात्मा गांधी की हेरिटेज सोशल ट्रेन का परिचालन बापूधाम मोतिहारी में मुजफ्फरपुर तक किया जायेगा। इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने दी है। 


दरअसल 18 जूलाई से नई दिल्ली में रेलवे बोर्ड के चेयर पर्सन विनय कुमार त्रिपाठी ने आजादी की रेलगाड़ी व स्टेशन नामक आइकोनिक वीक का शुभारंभ किया है। 

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एवं सीईओ विनय कुमार त्रिपाठी ने 18 जुलाई को रेल भवन में ‘आज़ादी की रेलगाड़ी और स्टेशन' के आइकॉनिक सप्ताह समारोह का शुभारंभ किया। स्वतंत्रता संग्राम में देशभर के 75 चिन्हित स्टेशनों/27 ट्रेनों के विशेष महत्व पर प्रकाश डालते हुए भारतीय रेलवे 18 जुलाई से लेकर 23 जुलाई तक सप्ताह भर चलने वाले समारोहों का आयोजन करेगा।


आइकोनिक वीक के तहत बिहार के बापूधाम मोतिहारी स्टेशन, खुदीराम बोस पूसा स्टेशन, पटना जंक्शन और आरा जंक्शन पर आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रदेश के 6 रेलवे स्टेशनों पर स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों व गौरव तथा भविष्य के युवा भारत की महत्वाकांक्षाओं को दर्शाया जाएगा। जो आजादी की रेलगाड़ी व स्टेशन के माध्यम से दिखाया जाएगा। इन 6 स्टेशनों में पूर्वी चम्पारण के मोतिहारी बापूधाम स्टेश, खुदीराम बोस पूसा स्टेशन, पटना जंक्शन व आरा स्टेशनों को चुना गया है।


पूर्व मध्य रेलवे के छह स्टेशन पर यात्रियों को स्वतंत्रता संग्राम के मूल्यों और गौरव तथा भविष्य के युवा भारत की महत्वाकाक्षाओं को आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन के माध्यम दिखाया जायेगा। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन से जुड़े आइकॉनिक सप्ताह का हाजीपुर में शुभारभ किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश के बापूधाम मोतिहारी स्टेशन, खुदीराम बोस पूसा स्टेशन पटना जंक्शन और आरा जंक्शन पर आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यह आयोजन तेईस जुलाई तक चलेगा। श्री शर्मा ने बताया कि तेईस जुलाई को महात्मा गांधी की हेरिटेज सोशल ट्रेन का परिचालन बापूधाम मोतिहारी में मुजफ्फरपुर तक किया जायेगा।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS