ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
संसद डॉ. संजय जायसवाल ने रक्सौल से भागलपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का किया शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2022 9:57:39 PM
संसद डॉ. संजय जायसवाल ने रक्सौल से भागलपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का किया शुभारंभ

रक्सौल। अनिल कुमार। रेलवे स्टेशन पर गुरूवार की सुबह एक कार्यक्रम के बीच रक्सौल से भागलपुर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का शुभारंभ किया गया।स्थानीय सांसद सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा, पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम सी एस प्रसाद व स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर रवाना किया गया। 






ट्रेन के खुलते ही सभी ने बोल बम और हर-हर महादेव का जयघोष किया।05551 नंबर की इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन पूरे सावन महिने में भारत और नेपाल के कावंरियां भक्तों की सुविधा के लिए किया जा रहा है। 






ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद सांसद डॉ जायसवाल ने कहा कि रेल मंत्री से विशेष आग्रह कर उन्होंने भारत और नेपाल के लोगों की सुविधा के लिए इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन कराया है। उन्होंने कहा कि पूरे एक माह तक यह ट्रेन रक्सौल से भागलपुर के बीच चलेगी। जिससे देवघर जाने वाले भक्तों को सुविधा मिलेगी।विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने रक्सौल से स्पेशल ट्रेन परिचालन को लेकर भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ-साथ स्थानीय सांसद डॉ संजय जायसवाल के प्रति आभार प्रकट किया।





मौके पर एसीएम समस्तीपुर एकबाली बैठा, एईएन नरकटियागंज अखिलेश्वर मिश्र, स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, डीसीआई संजय कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतु राज कश्यप, मुख्य चल टिकट निरीक्षक सुधीर कुमार मिश्रा, यातायात निरीक्षक धीरेन्द्र कुमार, मनीष दूबे, राजकिशोर ठाकुर, गूड‍्डू सिंह, पूर्व मुखिया अजय पटेल, लालबाबू सिंह, देशबंधू गुप्ता, राकेश कुशवाहा, कन्हैया सर्राफ, अरविंद सिंह, ओमप्रकाश मिश्रा, अवधेश सहनी सहित सैकड़ो की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे। उद‍्घाटन से पूर्व ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया गया था। वहीं इस ट्रेन के परिचालन को लेकर बाबा धाम जाने वाले यात्रियों में काफी खुशी देखी गयी। 





इधर, प्रेस वार्ता के दौरान जब सांसद डॉ संजय जायसवाल से दानापुर-रक्सौल ट्रेन की टाइमिंग को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने स्पष्ट जबाब नहीं दिया। इस ट्रेन की टाइमिंग पौने बारह बजे रात में होने के कारण नेपाल और भारत के सैकड़ो रेल यात्रियों को रोज परेशानी का सामना करना पड़ता है।साथ ही, उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर राय को निर्देश दिया कि रक्सौल में पूरबी ओवरब्रीज बनाने की बात 18 की मिटिंग से पूर्व याद दिलाने की बात कहीं, जिससे की उसका निर्माण कार्य कराया जा सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS