ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी में जिला अवर निबंधक के आवास पर निगरानी का छापा, बैंक एवं जमीन के कागजात व जेवर मिले
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2022 11:00:00 PM
मोतिहारी में जिला अवर निबंधक के आवास पर निगरानी का छापा, बैंक एवं जमीन के कागजात व जेवर मिले

मोतिहारी। जिला अवर निबंधक बृज बिहारी शरण के मोतिहारी स्थित कार्यालय व आवास पर छापेमारी की। छापेमारी में उनके आवास से 50 हजार रुपये नकद व पटना के फुलवारीशरीफ स्थित जमीन के कागजात मिले है। छापेमारी टीम में निगरानी के डीएसपी नीलाभ कृष्णा, इंस्पेक्टर जहांगीर अंसारी, कृष्णा बिहारी, अनिल कुमार, एसआई अविनाश कुमार, आशीष कुमार आदि थे।


सुबह दस बजे निगरानी की टीम निबंधन कार्यालय में पहुंच गयी थी। अवर निबंधक को कब्जे में लेकर वहां के सभी कर्मचारियों से पहले पूछताछ की। करीब आधा घंटे तक अवर निबंधक से पूछताछ के बाद उनको अपने साथ बोलेरो में बैठाकर गांधी मैदान के मजुराहां छोड़ पर स्थित आवास पर ले गए। चहारदीवारी के मेन गेट को लॉक कर दिया गया। एक घंटे बाद निगरानी डीएसपी पांच मिनट के लिए मीडिया से बातचीत की। 


उसके बाद शाम तक अवर निबंधक से पूछताछ हुई। टीम अपने साथ अवर निबंधक को नहीं ले गयी है। बैंक लॉकर की चाबी जिला अवर निबंधक के पास ही है, जिसे लॉक करा दिया गया है। एक-दो दिन के बाद वे पटना जायेंगे, जहां निगरानी विभाग की टीम के सामने लॉकर खोला जाएगा। 


टीम में शामिल डीएसपी मो. खुर्शीद आलम ने बताया कि निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में जिला अवर निबंधक के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में केस दर्ज था। इसी को लेकर छापेमारी की गयी है। छापेमारी पटना के दो स्थानों फुलवारीशरीफ व अनीसाबाद में भी चल रही है। उन्होंने बताया कि छापेमारी में बहुत सारे बैंक डिटेल व निवेश के कागजात मिले हैं। पटना में उनका एक लॉकर होने की भी जानकारी मिली है। उनके अनुसार अभी जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही पूरी राशि का सही आकलन हो पाएगा। मोतिहारी से पहले अवर निबंधक बृजबिहारी शेखपुरा में थे। वहां वर्ष 2018 में भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। उनपर पांच करोड़ 96 लाख के सरकारी राजस्व का चूना लगाने का आरोप है।


निगरानी विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति  के मामले में शुक्रवार की सुबह मोतिहारी के रजिस्ट्रार (जिला अवर निबंधन पदाधिकारी) बृजबिहारी  शरण को अपनी गिरफ्त में ले लिया। साथ ही उनके मोतिहारी व पटना समेत विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जाता है कि टीम ने सबसे पहले निबंधन कार्यालय में पहुंच कर उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया। इसके बाद उनके आवास पर दस्तक दी। वहीं निगरानी की दूसरी टीम ने पटना के शिवपुरी सहित आवास पर छापेमारी की। बताया जाता है कि उनके खिलाफ निगरानी थाना में मामला दर्ज था। इसको लेकर विशेष न्यायालय द्वारा जारी आदेश के आलोक में यह छापेमारी की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग की छापेमारी में लाखों रुपये नकद व ज्वेलरी बरामद की गई है, जो आय से काफी अधिक है। सूत्रों की बात पर यकीन करें तो  रजिस्ट्रार के एक खाते से 74 लाख रुपये मिले हैं। छापेमारी अभी चल रही है। अधिकारियों का कहना है कि छापेमारी खत्म होने के बाद ही सही मूल्यांकन किया जा सकेगा और आधिकारिक तौर पर कुछ कहा जा सकेगा।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS