ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: एसडीएम सुश्री आरती और एसडीपीओ चन्द्र प्रकाश के संयुक्त नेतृत्व में शांति समिति की बैठक हुई सम्पन्न
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2021 9:18:07 PM
रक्सौल: एसडीएम सुश्री आरती और एसडीपीओ चन्द्र प्रकाश के संयुक्त नेतृत्व में शांति समिति की बैठक हुई सम्पन्न

क्सौल। अनिल कुमार। दीपावली और छठ पर्व को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के दृष्टिकोण से एसडीएम सुश्री आरती और एसडीपीओ चन्द्र प्रकाश के संयुक्त नेतृत्व में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई।अनुमण्डल कार्यालय के सभागार में हुए बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को अधिकारी द्वय ने स्पष्ट रुप से कहा कि छठ पर्व के अवसर पर किसी तरह का मेला का आयोजन नही होगा।रेलवे लाईन के पास लगने वाले छठिया घाट पर घाट के समय ट्रेन आने पर रेलवे के तरफ से एलाउंस करना और रेल सुरक्षा बल,राजकीय रेल पुलिस बल को तैनात करने का निर्देश स्टेशन मास्टर अनिल कुमार सिंह को दिया।





वार्ड नंबर 10 के नगर पार्षद रवि गुप्ता ने नगर परिषद पर आरोप लगाया कि सभी वार्डों में स्ट्रीट लाईट लगाने के लिए लाईट आया है मगर किसी वार्ड में लगा है और किसी वार्ड में नही लगा है। छठ घाट के आस पास नदी तालाब में कोई बच्चा गिर कर डूबे नही इसका ख्याल सभी पुजा समिति को रखना अनिवार्य होगा। दो समुदायों के बीच कोई बिवाद नही होना चाहिए।कोई हादसा होता है तो इसकी जिम्मेदारी पुजा समिति की होगी। सभी घाटों पर साफ सफाई की समुचित प्रबंध रखने का निर्देश एसडीएम ने सभी जनप्रतिनिधियों को दिया। जिस घाट पर नदी का पानी ज्यादा होगा वहां बैरेकेटिग करने का निर्देश दिया। मसिनाडीह में छठ के दुसरे रोज लगने वाले मेला पर पूर्ण रुप से प्रतिबंधित रहेगा। 




छठ घाट पर या इस अवसर पर मेला या झूला लगाने पर प्रतिबंध रहेगा। यदि मेला लगता है इसकी जिम्मेदारी समिति की होगी और उसपर कार्यवाई होगी।इस अवसर पर कार्यपालक दण्डाधिकारी संतोष कुमार सिंह,बीडीओ संदीप सौरभ,सीओ बिजय कुमार,रामगढ़वा सीओ शशीभुषण कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी शतिश रंजन जीआरपी प्रभारी पंकज कुमार दास, धनगढ़वा पंचायत के मुखिया नायाब आलम,वार्ड पार्षद कुन्दन सिंह,कांग्रेस नेता अखिलेश दयाल, अब्दुल हफिज अंसारी, मोबारक अंसारी,महेन्द्र पटेल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS