ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: पांचवे चरण के पंचायत चुनाव में आदापुर प्रखंड में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2021 9:30:02 PM
रक्सौल: पांचवे चरण के पंचायत चुनाव में आदापुर प्रखंड में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न

रक्सौल। अनिल कुमार। आदापुर पंचायत चुनाव के पांचवे चरण के तहत  प्रखंड क्षेत्र में रविवार मतदान शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया। इस दौरान जहां प्रशासन के कड़ी चौकसी के बदौलत कहीं से भी किसी तरह की चुनावी हिंसा नही हुई। वहीं मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खास उत्साह देखा गया। मतदान प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व ही विभिन्न गांवों के बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गई थी। इस दौरान कुछ जगहों पर ईवीएम में आई मामूली गड़बड़ी को तत्क्षण ठीक कर कुछ ही मिनटों में मतदान सुचारू करा लिया गया। ऐसे में प्रशासनिक सक्रियता के कारण सभी बूथों पर ससमय व बिल्कुल ही शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कार्य जारी था। इस बाबत बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि प्रखंड में कुल करीब 70 प्रतिशत तक मतदान होने की संभावना है, मतदान कार्य फिलहाल जारी है। 






इधर मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने जिले से आये वरीय अधिकारियों ने संतोष व्यक्त करते हुए चुनाव कार्य मे जुटे बीडीओ सुनील कुमार, सीओ संजय कुमार झा सहित सभी अधिकारियों व कर्मियों के कार्यो की सराहना की। इस दौरान जिले से आये प्रेक्षक के तौर पर अरुण कुमार मिश्रा, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट अनिल कुमार व संजय कुमार के अलावा प्रखंड के 17 पंचायतों में बतौर सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में विभिन्न प्रखंडों से आये पदाधिकारियों के द्वारा लगातार बूथों का निरीक्षण जारी रहा रहा। दूसरी ओर सुरक्षा के मद्देनजर थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने स्वयं सुरक्षा बलों के साथ विभिन्न बूथों का निरीक्षण के साथ असामाजिक तत्वों की खोज खबर लेते देखे गए। वहीं धीमी गति से पोलिंग हो रहे औरैया पंचायत के लालाछपरा गांव स्थित बूथ संख्या 189, 190 पर पहुंची सेक्टर मजिस्ट्रेट रीमा कुमारी ने स्वयं मौजूद होकर मतदान कार्य को गति दी। श्यामपुर बाजार स्थित मध्यविद्याल के बूथ संख्या 50 व 51 पर मौजूद चिकित्सकों की टीम ने मतदाताओं की कोविड जांच के साथ ही अब तक वैक्सीन से वंचितों का वैक्सिनेशन भी किया गया।अवर निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि 70 प्रतिशत मतदान हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS