ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल शहर में ट्रैफिक जाम से लोगों का हाल बेहाल
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2021 8:44:23 PM
रक्सौल शहर में ट्रैफिक जाम से लोगों का हाल बेहाल

रक्सौल। अनिल कुमार। भारत नेपाल सीमा के अन्तर्राष्ट्रीय शहर के नाम से प्रसिद्ध रक्सौल की पहचान इन दिनों जाम वाले शहर के रुप में हो रही है।निर्माण कंपनी के लापरवाही का खामियाजा भारत नेपाल के सीमाई क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। निर्माण कंपनी द्वारा शहर के मुख्य सड़क के एक तरफ कटाव कर छोड़ दिए जाने के कारण शेष बचे एक तरफ के सिंगल रोड से आवागमन चालू है।वैसे मे आने जानेवाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।पर्व त्योहार का मौसम होने के कारण शहर मुख्य पथ में तो ऐसा भीषण जाम लगरहा है कि मानो शहर और शहरवासियों की सांसे थम गयी है।बाजार में खरिददारी करने वाले लोग दिनभर जाम में इसतरह से फंस जा रहे है जेसे मानो पुरा जन जीवन ही ठहर गया हो।





कही कोई विकल्प नही मिलने से कड़ी धूप में दिनभर धूप मे अपने माता पिता के साथ छोटे छोटे बच्चे दूध और पानी के तड़पते रहते है लेकिन जाम का कहर ऐसा कि जाम से निकल कर उन नौनिहाल बच्चों को दूध और पानी दे पाना भी मुश्किल प्रतित हो रहा है।जाम की भयावहता को देखकर कितने लोग तो बिना समान का खरिददारी किए ही दूर से ही वापस होने को विवश है।इस स्थिति से निपटने में स्थानीय जनप्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन भी निरीह दिख रहा है।इनके पास भी सिवाए तोड़े गए सड़क का जल्द से जल्द निर्माण कराने के अतिरिक्त अन्य कोई विकल्प नजर नही आ रहा है जिस कारण निरीह बने हुए है। अबतक इस जाम मे कई गंभीर रोग से ग्रसित रोगियों ने एम्बुलेंस में ही दम तोड़ चूके है तो कई लोग बेहोश होकर गिर चूके है।प्रशासन द्वारा न तो कोई ट्राफिक पुलिस की ब्यवस्था है और न ही कोई ट्राफिक रुट चार्ट बनाया गया है।सड़क भी संकीर्ण है।




जिसके अतिक्रमण मुक्त तो कराया जाता है लेकिन फिर अतिक्रमण कर लिया जा रहा हे।जिससे और परेशानी बढ़ गयी है। यदि अविलंब अधुरे तोड़े गए सड़क का निर्माण या फिलहाल पर्व तक भराई कर बराबर नही किया गया तो दीपावली छठ पर्व मे छठ ब्रतियों को खरिददारी करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यदि ध्यान नही दिया गया तो दूर्घटना का सबब बन सकता है जाम।इस सम्बन्ध में पूछे जाने पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी रामदुलार राम ने बताया कि निर्माण कम्पनी के इंजीनियर द्वारा वरीय पदाधिकारीयो को सड़क को वन वे करने के लिए आवेदन दे दिया गया है,जिससे लोगो को परेशानी ना हो।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS