ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल रेलवे पार्क में सेल्फी प्वाइंट का गाँधी जयन्ती पर होगा लोकार्पण
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2021 7:58:11 PM
रक्सौल रेलवे पार्क में सेल्फी प्वाइंट का गाँधी जयन्ती पर होगा लोकार्पण

रक्सौल। अनिल कुमार। भारत -नेपाल के प्रवेश द्वार रक्सौल महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन परिसर स्थित रेलवे पार्क में भारत विकास परिषद शाखा रक्सौल के सौजन्य से लोकार्पण 2 अक्टूबर को संध्या 4 बजे गाँधी जयन्ती के पुनीत अवसर पर  होगा। इसकी जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि परिषद के सौजन्य से रेलवे पार्क के सौंदर्यीकरण का प्रयास जारी है तथा इसी कड़ी में भारत विकास परिषद के सौजन्य से पार्क में बने सेल्फी प्वाइंट का निर्माण किया गया है तथा गाँधी जयन्ती के अवसर  पर जयन्ती समारोह सह वृक्षारोपण के साथ बहुप्रतीक्षित सेल्फी प्वाइंट का विधिवत लोकार्पण किया जाएगा। 

 

 

परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने बताया कि सेल्फी के बढ़ते क्रेज को लेकर रेलवे पार्क में सेल्फी प्वाइंट का निर्माण कराया गया है। गौरतलब है इस सेल्फी प्वाइंट से रेलवे पार्क के मनमोहक रंगीन फव्वारे का भी सेल्फी ले रहे है। श्री प्रियदर्शी ने इस बात को भी रेखांकित किया कि सेल्फी प्वाइंट के लोकार्पण के पूर्व ही सभी का फेवरिट सेल्फी प्वाइंट बन गया है।कोई भी वहां से गुजरता है तो एक बार रुक कर जरुर सेल्फी ले लेता है। सेल्फी के दीवानों के लिए युवक-युवतियों स्वजनों के साथ पहुंच कर न केवल पार्क की हरियाली का आनंद ले रहे हैं बल्कि पार्क की बदलती तस्वीर के साथ फोटोशूट भी कर रहे हैं।




तनाव दूर करने व खुशी के पल संजोने के लिए हर वर्ग के लोग पार्क में सुबह से शाम तक पार्क पहुंच रहे हैं तथा सेल्फी प्वाइंट फोटोशूट के लिए विशेषकर युवाओं की पहली पसंद बन चुका है।रेलवे पार्क के सौंदर्यीकरण की दिशा में यह आकर्षक सेल्फी प्वाइंट  शहरवासियों   को शहर के साथ जुड़ाव महसूस करायेगा ऐसा विश्वास है । सेल्फी  प्वाइंट के निर्माण में कुल लागत एक लाख पच्चीस हजार की राशि खर्च हुई है तथा इसकी लम्बाई 9'एवं  चौड़ाई 5 फीट है तथा यह थ्रीडी लाइट से सज्जित है।  परिषद द्वारा पार्क में विभिन्न किस्म के पौधरोपण कर पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन की प्रतिबद्धता के साथ जागरूकता बढ़ाने एवं सेल्फी प्वाइंट में  के माध्यम से सामाजिक संदेश देने का प्रयास किया गया है। 




इस मौके परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ,उपाध्यक्ष कमल मस्करा ,वित्त सचिव सीताराम गोयल, सुनील कुमार,अवधेश सिंह, डॉ. प्रो.अनिल कुमार, विजय कुमार साह, नीतेश सिंह, प्रशांत कुमार, मनोज सिंह, सुरेश धनोठिया, द्वारिका सर्राफ,दिनेश प्रसाद , मनोज सिंह, हरीश खत्री, धर्मनाथ गुप्ता, रमेश कुमार, अजय कुमार, सुनील कुमार,सुनील गुप्ता, धीरज कुमार, ध्रुव सर्राफ एवं पन्नालाल प्रसाद आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS