ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर रक्सौल युवा कांग्रेस ने भारत बंद का किया समर्थन
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2021 8:15:57 PM
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर रक्सौल युवा कांग्रेस ने भारत बंद का किया समर्थन

रक्सौल। अनिल कुमार। सोमवार को रक्सौल युवा कांग्रेस के बैनर तले रक्सौल विधानसभा अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी के नेतृत्व में कृषि विरोधी तीन काले कानूनों को अविलंब रद्द करने एमएसपी को कानूनी मान्यता देने और काले कृषि बिल कानून 2020 वापस लेने की मांग को लेकर शहर के किसान नेता चौधरी चरण सिंह गोलम्बर कौङिहार चौक पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया गया।

  




बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह गोपालगंज प्रभारी प्रोफेसर अखिलेश दयाल ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री जी का नारा "जय जवान जय किसान" के ठीक विपरीत केन्द्र की अहंकारी भाजपा सरकार "मर जवान मर किसान"की रवैया अपना रही है। देश की 70% आबादी कृषि पर आधारित है लेकिन विगत एक वर्षों से दिल्ली की बोर्डरों पर तीन काले कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन गौतम अडानी और मुकेश अंबानी की वफादार सरकार किसानों के आंदोलन को दबाना और कुचलना चाहतीं हैं ।
   



संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश के विभिन्न राज्यों में देश की विपक्षी पार्टियों के द्वारा भारत बंद के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन कियें जा रहे हैं लेकिन इस निक्कमी सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने "किसान विरोधी नरेंद्र मोदी"





 "काले किसान विरोधी बिल वापस लों"का नारा बुलंद करते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
   आजादी के बाद यह पहली सरकार है जिसने किसानों के भविष्य और उनके जीवकोपार्जन का सौदा देश के चंद व्यापारी मित्रों के साथ कर दी है आज महंगाई चरम सीमा पर है घरेलू सरसों तेल 200 रुपए का आंकड़ा पार कर रहा है देश की अर्थव्यवस्था पुरी तरह चरमरा गई है किसान आत्महत्या को मजबूर हैं आन्दोलनरत किसान परिवार ने सर पर कफ़न बांधकर यह दृढ़ संकल्प कर लिया है कि हमें आम चुनाव 2024 तक अगर इस हिटलरशाही सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करना पङे तो हम पीछे नहीं हटेंगे देश के 135 करोङ जनता किसानों के साथ चट्टानी एकता के साथ खङी है।
  एक तरफ व्यापारी मित्रों कर्ज़ा  अरबों-खरबों रुपए माफ किये जा रहे हैं लेकिन किसान कर्ज में डूबे हुए उनकी सूधी इस सरकार को नही है।
  


देश की जनता ने बङे भरोसे के साथ देश को 56"के चौकीदार को देश की सत्ता सौंपी थी आज आम जनता को इस बात का एहसास होने लगा है कि "चौकीदार ही हिस्सेदार हैं " अंबानी ग्रुप और अडानी ग्रुप का वफादार हैं।
  कांग्रेस नेत्री लवली गुप्ता ने कहा कि यह सरकार किसान, मजदूर और युवा विरोधी है आनेवाले समय में देश में कांग्रेस दुगुनी ताकत के साथ आयेगी और "आम लोगों का हाथ कांग्रेस के साथ के दिन वापस लौटेंगे।
  उक्त कार्यक्रम में नरेश रावत, मोहित कुमार, विश्वास कुमार, बिन्नी पांडे, महम्द साहिल, मोनु कुमार, विश्वनाथ महतों, मुमताज अंसारी,अभय सिंह, रोहित शेखर, मुकेश कुमार, अफरोज आलम, रघुवर प्रसाद, देवेन्द्र कुमार, लालबाबू कुमार, महेश कुमार, विकास कुमार,देवेश कुमार, नफीस आलम, बृजबिहारी प्रसाद, राजन कुमार, सोनु कुमार, सहित अनेकों युवा उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS