ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: सरोकार मंच ने स्कूल के सैकड़ों बच्चों के बीच कॉपी कलम का किया वितरण
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2021 11:04:34 PM
रक्सौल: सरोकार मंच ने स्कूल के सैकड़ों बच्चों के बीच कॉपी कलम का किया वितरण

रक्सौल अनिल कुमार। ब्लॉक रोड स्थित राजकिय प्राथमिक गुदरी अनुसूचित जाति विद्दालय में दलित बच्चों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के दृष्टिकोण से सरोकार मंच द्वारा स्कुल के सैकड़ो बच्चों के बीच कापी कलम  वितरण किया गया। मंच के अध्यक्ष सेवक सौरभनाथ के अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में क्लास में अध्यक्ष सौरभनाथ ने बच्चों को शिक्षा के लिए समय निकाल कर अनिवार्य रुप से शिक्षा ग्रहण करने और प्रतिदिन स्कुल आने पर बल देते हूए कहा कि दलित बच्चे भी है हमारे देश का भविष्य।

 
 
 
 
 
शिक्षा से ही दलितों मे समाजिक परिवर्तन आ सकता है।इसलिए शिक्षा  ग्रहण करना अत्यावश्यक है।  उपस्थित बच्चों को संस्था के एक्सक्युटीव सदस्य रंजनकिशोर मिश्रा ने शिक्षा से ही दलितों का उत्थान होने की बात बताते हुए बच्चों को प्रथमिक शिक्षा से उच्च शिक्षा प्राप्त कर देश का भविष्य बनने के लिए शिक्षा को ही एक मात्र विकल्प बताया।हमेशा स्वच्छ रहने पर ध्यान देने पर जोर दिया। स्कुली बच्चों से भी उनके स्कुल आने का कारण और भविष्य में उनके विजन के बारे में पूछताछ किया।उसके बाद संस्था के कोषाध्यक्ष राजेश केशरीवाल, सचिव राजेश कुमार और सदस्य रंजनकिशोर मिश्रा, पींकी कुमारी के साथ स्कुल के प्रधानाचार्य अवधेश कुमार सिंह ने भी बच्चों को कापी कलम देकर उन्हें शिक्षा के लिए प्रोत्साहित व प्रेरित किया। मंच के इस पहल से बच्चें काफी खुश नजर आए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS