ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रोटरैक्ट क्लब ऑफ एमजीसीयूबी का दूसरा पदस्थापना समारोह आयोजित, मंत्री प्रमोद कुमार व राणा रणधीर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में थे उपस्थित
By Deshwani | Publish Date: 24/8/2021 1:26:24 AM
रोटरैक्ट क्लब ऑफ एमजीसीयूबी का दूसरा पदस्थापना समारोह आयोजित, मंत्री प्रमोद कुमार व राणा रणधीर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में थे उपस्थित

माेतिहारी। "सेवा सहयोग एवं समर्पण को अपनाते हुए समाज परम वैभव को प्राप्त कर सकता है एवम आने वाले समय में यही सफल जीवन का मूल मंत्र भी होगा।' उपर्युक्त बातें बिहार सरकार के विधि एवं गन्ना विकास मंत्री प्रमोद कुमार ने रोटरेक्ट क्लब ऑफ एमजीसीयूबी के कार्यों को सराहना करते हुए की।
दरअसल रविवार को रोटरेक्ट क्लब ऑफ एमजीसीयूबी का दूसरा पदस्थापना समारोह था। इस समारोह का आयोजन शहर के बीडी वर्ल्ड स्कूल में किया गया।
 
 
जिसमें मंत्री प्रमाद कुमार मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे।  मंत्री जी ने क्लब के विभिन्न कार्यों की सराहना भी की वहीं नए क्लब रोटरैक्ट क्लब ऑफ मोतिहारी ई.सी. को उसके स्थापना के लिए भी शुभकामना दी। उन्होंने खुद को बहुत ही भाग्यशाली बताया कि उन्हें रोटरेक्ट के प्रोजेक्ट में हिस्सा लेने का मौका मिला। इस मौके पर माननीय मंत्री जी द्वारा सूचना स्वागत बोर्ड का  उद्धघाटन बी.डी वर्ल्ड स्कूल के समीप नेशनल हाईवे पर किया गया।

मौके पर मौजूद बिहार सरकार के पूर्व मंत्री ई. राणा रणधीर सिंह ने भी क्लब के अब तक के किए गए कार्यों की प्रशंसा की।  और कहा कि "युवा जो भी सोच ले वह इस धरा पर कर सकते हैं, इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण रोटरैक्ट क्लब ऑफ महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय है। जिनके युवा सदस्यों ने पिछले ढेड़ वर्षों में समाज में बेहतरीन कार्य करते हुए मोतिहारी और इसके अगल बगल क्षेत्रों में बदलाव लाने के एक सकारात्मक प्रयास किया है।' 

मौके पर क्लब के इम्मीडियट पास्ट प्रेसिडेंट और वर्तमान जोनल रोटरेक्ट सेक्रेटरी ई हर्षवर्धन सिंह ने क्लब द्वारा किए गए साल भर के प्रोजेक्ट के बारे में लेखा जोखा प्रस्तुत िकया। ई हर्षवर्धन ने उपस्थित लोगों को बताया कि कैसे पिछले वर्ष में क्लब ने 120 से ज्यादा प्रोजेक्ट किए हैं और बिहार-झारखंड का सबसे सक्रीय क्लब बना रोटरैक्ट एमजीसीयूबी। उन्होंने क्लब के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट जैसे- आहार श्रृंखला, टैलेंट हंट, कोविड केयर अवर्नेस प्रोग्राम,कंबल वितरण इत्यादि कार्यक्रम का जिक्र  किया और बताया कि कैसे इन प्रोजेक्टों ने समाज पर एक सकारात्मक बदलाव डाला है। अपने संबोधन के दौरान क्लब द्वारा पौधा रोपण कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए हर्षवर्धन सिंह ने कहा की क्लब पिछले वर्ष में 1000 से भी ज्यादा पेड़ लगाया है।

उपर्युक्त मौके पर क्लब के नए अध्यक्ष के रूप में रोटरेक्टर अनुराग उपाध्याय व सचिव रोटरेक्टर दीपक दुबे को चुना गया।

इसके बाद एक नए क्लब "रोटरेक्ट क्लब ऑफ मोतिहारी ई.सी.' की भी स्थापना की गई और क्लब के नए अध्यक्ष रोटरेक्टर रितेश कुमार व सचिव रोटरेक्टर शुभम अग्रवाल को चुना गया।

इस विशिष्ट मौके पर आए हुए अतिथियों का स्वागत रोटरेक्टर हर्षवर्धन सिंह ने किया। मौके पर आए अतिथियों को पौधे व मोमेंटम देकर सम्मानित किया गया।
पूरे कार्यक्रम का संचलन रोटरेक्टर अंजली झा ने किया। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन रोटरेक्ट एमजीसीयूबी के उपाध्यक्ष रोटरेक्टर शुभम गुप्ता द्वारा दिया गया।

इस अवसर पर महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट विभाग के संकाय अध्यक्ष एवं रोटेरियन प्रो. पवनेश कुमार ने रोटरी व रोटरेक्ट क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों का विस्तृत विवरण बताते हुए कहा कि रोटरी क्लब ने पिछले दशकों से जो भी काम किया वो बहुत ही सराहनीय है।

उक्त अवसर पर रोटेरियन ई. विभूति नारायण सिंह, रोटेरियन संजय जयसवाल, रोटेरियन महेश प्रसाद सिन्हा, रोटेरियन मनीष सिन्हा, रोटरी क्लब ऑफ मोतिहारी के सचिव सुबोध कुमार सिंह, रोटेरियन डॉ विवेक गौरव सहित रोटरी सदस्य के अलावां महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के अध्यापक शिवेंद्र सिंह, प्रो.श्रीश मिश्रा, दिनेश व्यास, प्रो. सुनिल कुमार श्रीवास्तव इत्यादि के साथ साथ भाजपा के जिला महामंत्री लालबाबू प्रसाद, मदन सिंह सहित मोतिहारी के कई गणमान्य सदस्य भी उपस्थित थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS