ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भारत-नेपाल सिमा पर तैनात जवानों को सिमा जागरण मंच के बहनों ने रखी बांध कर हौसला बढ़ाया
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2021 10:59:39 PM
भारत-नेपाल सिमा पर तैनात जवानों को सिमा जागरण मंच के बहनों ने रखी बांध कर हौसला बढ़ाया

रक्सौल अनिल कुमार। देश की सुरक्षा हेतु सीमा पर दिन रात तैनात रहने वाले जवानो जो रक्षाबंधन पर्व पर अपनी बहनोंं से दूर होने के कारण राखी नही बंधवा सके। सीमा जागरण मंच द्वारा लाए गए बहनों ने उन एसएसबी के अधिकारियों व जवानो के कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन पर्व मनाया। 

 
 
 
 
एसएसबी 47 वीं बटालियन कैम्प पंटोका में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में सीमा जागरण मंच द्वारा लाए गए स्कुली बालिकाओं ने कैम्प के सभी एसएसबी जवान और अधिकारियों के माथे पर तिलक लगाकर आरती दिखाकर उनके कलाई पर राखी बांध कर मिठाई खिलाकर रक्षाबंधन पर्व मनाया। बहनों ने उन जवानों से कहा कि वो ये न समझे कि वो अपने घर से दूर है अपने बहनो से राखी नही बंधवा पाए।हम भी आपके बहन है इसलिए राखी बांधने के लिए आज यहां आए है।सीमा जागरण मंच के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार उर्फ बाबा ने के अध्यक्षता में सम्पन्न रक्षाबंधन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसएसबी 47 वीं बटालियन के कमान्डेंट प्रियव्रत शर्मा ने सीमा जागरण मंच की प्रशंसा करते हुए कहा कि कहा कि मेरे और बटालियन के यह लिए यह गर्व का दिन है। 
 
 
 
 
जो जवान अपने घर से दूर है उनके कलाईयों पर स्कुली छात्राओं ने राखी बांधकर बहन की कमी को पुरा कर दिया।इससे जवानोंं का हौसला अफजाई होता है। इसके लिए सभी स्कुली छात्राओं और सीमा जागरण मंच का आभार ब्यक्त किया।कार्यक्रम के अंत में सभी जवानों अधिकारियों ने स्कुली छात्राओं और सीमा जागरण मंच के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ एसएसबी कैम्प के प्रांगण में बृक्षारोपण भी किया।इस अवसर पर  शिक्षक प्रकोष्ठ भाजपा  के प्रदेश उपाध्यक्ष सह सासद प्रतिनिधि डा प्रो अनिल कुमार सिन्हा,सुरेश कुमार,दिपक जयसवाल,डा सुशील कुमार प्रो राजकिशोर प्रसाद सिंह,धर्मराज प्रसाद,एसएसबी 47वीं बटालियन पंटोका के डीसी मनोज कुमार,उप कमान्डेंट एम ब्रम्जन सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS