ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राजनीतिक उठा पटक और लम्बी शुन्यता के बाद रक्सौल नप को मिला नया मुख्य पार्षद
By Deshwani | Publish Date: 18/8/2021 9:39:10 PM
राजनीतिक उठा पटक और लम्बी शुन्यता के बाद रक्सौल नप को मिला नया मुख्य पार्षद

रक्सौल। अनिल कुमार। राजनीतिक उठा पटक और लम्बी शुन्यता के बाद नप को मिला नया मुख्य पार्षद। नप के पूर्व सभापति उषा देवी के खिलाफ विगत एक माह पूर्व हुए अविश्वास प्रस्ताव में उषा देवी को हार का सामना करने के बाद।  सभापति पद रिक्त था। जिसके बाद सभापति पद के चुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा 18 अगस्त 21 का दिन निर्धारित किया।





इसके साथ ही  चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए एडीएम शशीशेखर चौधरी को प्रेक्षक नियुक्त किया गया।जबकि निर्वाचन पदाधिकारी रक्सौल एसडीएम आरती को नियुक्त किया गया। इन दोनो अधिकारियों के देखरेख में शांतिपूर्वक चुनाव भारी सुरक्षा ब्यवस्था के बीच सम्पन्न हुआ। चुनाव प्रक्रिया में नप के कुल 25 में से 24 नगर पार्षद मौजूद थे। वार्ड नंबर 3 तुमडिया टोला के नगर पार्षद सह पूर्व मुख्य पार्षद उषा देवी अनुपस्थित रही।नप वार्ड नंबर 13 के नगर पार्षद चंदा देवी ने मुख्य पार्षद पद के लिए अपनी उम्मीदवारी दिया। जिनका प्रस्तावक नगर पार्षद राजकिशोर प्रसाद और समर्थक वार्ड नंबर 10 के नगर पार्षद रवि गुप्ता ने किया। चंदा देवी के विरोध में एक भी प्रत्याशी अपना उम्मीदवारी नही दिए।  




जिसके बाद चंदा देवी निर्विरोध सभापति पद पर निर्वाचित घोषित कि गयी। निर्वाचित घोषित होने के बाद निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी सूश्री आरती ने उन्हें पद व गोपनियता की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण करने के बाद निर्वाची पदाधिकारी ने चंदा देवी को सर्टिफिकेट प्रदान की। इसके साथ ही चुनाव सम्पन्न हो गया। उधर  नव निर्वाचित सभापति चंदा देवी ने अपने समर्थकों और उपसभापति रोहीणी शाह के साथ अनुमंडल कार्यालय परिसर में दो ऊंगली  जीत का प्रतिक चिन्ह दिखाते हुए पत्रकारों से कहा कि रक्सौल नगर का चौमुखी बिकास ही मेरी पहली प्राथमिकता होगी।  हर हाल मे पारदर्शिता के साथ कार्य किया जाएगा।सभी नगर पार्षदों ने चंदा देवी जिन्दाबाद का नारा लगाते हुए बिजय जुलूस निकाल कर एक दुसरे को गुलाल लगाकर बधाईयाँ भी दिया। मजिस्ट्रेट के रुप मे बीडीओ संदीप सौरभ मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS