ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
विश्व पर्यावरण दिवस पर इस्ट चम्पारण लायंस क्लब के सदस्यों व पदाधिकारियों ने लगाए पौधें, ली संरक्षण की शपथ भी
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2021 11:46:27 PM
विश्व पर्यावरण दिवस पर इस्ट चम्पारण लायंस क्लब के सदस्यों व पदाधिकारियों ने लगाए पौधें, ली संरक्षण की शपथ भी

 मोतिहारी। विश्वपर्यावरण दिवस के अवसर पर जिलेभर से पोधारोपण की खबरें आ रहीं हैं। अवसर पर इस्ट चम्पारण लायंस क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों शहर में पौधारोपण किया और इन पौधों के सरक्षण की शपथ भी ली। साथ ही परिवार में शादी व सालगिरह के मौके पर पौधा लगाने की भी अपील की गई।


शहर के भवानीपुर जिरात स्थित रॉयल गार्डन परिसर में इस्ट चम्पारण लायंस क्लब ने पौधारोपण किया गया। जिसमें जामुन, केरवना, नीम व अन्य आदि का पौधे थे ।

 इस अवसर पर क्लब के पूर्व जिलापाल लायन विजय अग्रवाल एवम डिस्ट्रिक्ट 322 E के जोनल चैयरमैन लायन राजकिशोर प्रसाद ने पौधारोपण के पश्चात इसके समुचित देखभाल ,संरक्षण की शपथ क्लब के सभी सदस्यों के साथ ली । साथ ही क्लब के निवर्तमान अध्यक्ष लायन सुधांशु रंजन ने कहा कि इंसान को जीने के लिये पर्यवरण को स्वस्थ  रखने की जरूरत है। इसके लिये सभी को पौधारोपण अवश्य करना चाहिए। क्लब के अध्यक्ष डॉ. अजय वर्मा ने सभी सदस्यों से जन्मदिन व शादी की सालगिरह आदि उत्सवों पर एक पौधा लगाने  का आग्रह किया।
 
इस अवसर पर क्लब के सचिव लायन चंदन कुमार ,वरिष्ट लायन अमरनाथ साहू ,लायन अशोक जायसवाल , लायन डॉ परवेज साहब, लायन रामप्रकाश सिन्हा, इ. सुधांशु कुमार आदि उपस्थित थे। दूसरी ओर सरकारी पुलिस उपाधीक्षक आवास पर भी क्लब के द्वारा पौधरोपण किया गया। जानकारी क्लब के PRO एवम मीडिया प्रभारी हिन्दुस्तान हिन्दी दैनिक के स्थानीय प्रबंधक लायन सुजीत कुमार सिंह ने दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS