ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: शिक्षकों के सहायता के लिए हर संभव प्रयास करेगी बीजेपी
By Deshwani | Publish Date: 24/5/2021 10:53:38 PM
रक्सौल: शिक्षकों के सहायता के लिए हर संभव प्रयास करेगी बीजेपी

रक्सौल अनिल कुमार। शिक्षकों के सहायता हेतु हर संभव प्रयास  भाजपा करेगी  एवं उनकी समस्याओं के समाधान हेतु प्रयास किया जाएगा । उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल ने कही ।"कोरोना काल में शिक्षकों की समस्याएं"विषय पर आयोजित बैठक पर चर्चा  करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षकों को स्वास्थ्य संबंधी हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। कॉलेज स्तर पर वैक्सीनेशन केंद्र खोला जाएगा। साथ ही उन्होंने शिक्षकों से अपील किया कि प्रत्येक शिक्षक अपने बूथ स्तर पर कोविड जांच, दवा और मास्क वितरण की व्यवस्था के साथ-साथ प्रत्येक आयु वर्ग के व्यक्ति का वैक्सीनेशन निश्चित कराने में हर संभव सहयोग करें और उसकी व्यवस्था को सुचारू रूप करने में अपनी तरफ से प्रयास करें। इस आपत्ति काल में हम सब का कर्तव्य बनता है कि हम सभी अपने स्तर पर सहयोग करें। 

 
 
 
 
 
उन्होंने इस काल में मृत शिक्षकों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके परिवारके प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट किया ।बैठक की अध्यक्षता प्रदेश संयोजक प्रो० डॉक्टर अनिल कुमार सिन्हा ने किया।  बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ ने  कहा कि जिन विश्वविद्यालयों में सेंट्रल डिस्पेंसरी की सुविधा है और वह कार्यरत नहीं है उसको वहां के शिक्षकों छात्रों एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों के लिए पुनर्जीवित कराया जाएगा। आगत अतिथियों का स्वागत प्रदेश संयोजक  प्रो० डा० अनिल कुमार सिन्हा ने किया। प्रो० सिन्हा ने कहा कि आज की बैठक का मुख्य बिंदु कोरोना काल में शिक्षकों की समस्याओं पर केंद्रित था । बैठक में प्रदेश के शिक्षकों ने खुलकर अपनी समस्याओं  को रखा ।प्रदेश सह संयोजक डॉ कुमार संजीव ने बताया कि केवल पटना विश्वविद्यालय में 6 शिक्षक, मिथिला विश्वविद्यालय में दो और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के 3 शिक्षकों की मौत इलाज के अभाव में हो गया। 
 
 
 
 
राज्य के 600 शिक्षकों का निधन कोरोना से हुआ है जबकि केवल सिवान जिले की तीस सरकारी स्कूल शिक्षकों की मौत कोरुना से हो हुई है ।सभी को बैठक में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। प्रदेश संयोजक सिन्हा प्रोo सिन्हा ने कहा कि शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा के दौरान कई समस्याएं उभर कर आई और उस पर निश्चित रूप से प्रशासनिक एवं सरकारी स्तर पर विचार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि  विश्वविद्यालयों में गेस्ट टीचर, वित्त रहित कॉलेजों के शिक्षकों, का भुगतान एवं प्राइवेट स्कूलों की समस्याओं से संबंधित विषयों पर विस्तृत रूप से पूरे प्रदेश के शिक्षकों ने चर्चा किया ।इसलिए बैठक में निर्णय लिया गया कि उन समस्याओं से संबंधित मांगे राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष को  शीघ्र भेजा जाएगा। लॉकडाउन में ऑनलाइन पढ़ाने वाले टीचर को भी मानदेय देने की मांग की गई । प्रोo  सिन्हा ने कहा कि कई कालेजों में फैकल्टी अतिथि शिक्षकों के कारण चल रहा है और  उन्हें वर्ग लेने से वंचित कर दिया गया है ।यह उचित नहीं लगता है। 
 
 
 
 
बैठक में पूरे बिहार के 100 शिक्षकों ने भाग लिया जिसमें मुख्य रुप से प्रदेश संयोजक प्रोo डाo अनिल कुमार सिन्हा के अलावे डाo कुमार संजीव, डॉ अनिल कुमार , डाo पंकज कुमार सिंह ,डॉo मनीष रंजन,  सुभेष कुमार सिंह उर्फ बबुआ जी , डॉक्टर विकास चंद्र, कुंदन सिंह एवं सभी जिला के संयोजक एवं प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक के सफल संचालन पर धन्यवाद ज्ञापन कुमार डॉ कुमार संजीव ने किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS