ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी के हरसिद्धि ऑक्सीजन बोटलिंग प्लांट में आई खराबी, डीएम ने खुद पहुंच कराया चालू, कहा- लाइफ को बचाना हमारी प्राथमिकता
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2021 11:00:00 PM
मोतिहारी के हरसिद्धि ऑक्सीजन बोटलिंग प्लांट में आई खराबी, डीएम ने खुद पहुंच कराया चालू, कहा- लाइफ को बचाना हमारी प्राथमिकता

हरसिद्धि ऑक्सिजन प्लांच को ठीक कराते मोतिहारी डीएम। फोटो- देशवाणी।

 मोतिहारी। हरसिद्धि गैस प्लांट के पंप में शनिवार की सुबह अचानक तकनीकी खराबी आ गई। जिससे ऑक्सीजन बोटलिंग का कार्य रुक गया। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने हरसिद्धि  पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और उसे दुरस्त कराने का प्रयास शुरू किया। जिलाधिकारी के 10 घंटों के अथक प्रयास से बोटलिंग प्लांट को ठीक कर लिया गया। अक्सीजन का उत्पादन भी शुरू हो गया।

हालांकि पंप को ठीक कराने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। डीएम को एचपीसीएल की टीम को इसक लिए बुलाना पड़ा। एचपीसीएल की इंजीनियरर्स ने आकर पंप को ठीक किया। 

इतना ही नहीं पंप के खराब पार्टस को मुजफ्फरपुर से मंगाना पड़ा। जिलाधिकारी की मोनिटरिंग में महज 10 घंटे में ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट हरसिद्धि की तकनीकी खराबी को दूर कर लिया गया।ऑक्सीजन की रिफिलिंग कार्य शुरू हो गया। 


पार्ट आने के बाद एचपीसीएल की टीम द्वारा पम्प को ठीक किया गया। जिलाधिकारी की उपस्थिति में ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट हरसिद्धि की तकनीकी खराबी को दुरुस्त किया गया। अब ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट हरसिद्धि से ऑक्सीजन बॉटलिंग कार्य को शुरू हो गया है। 


जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि लाइफ बचाना हमारी प्राथमिकता है। कोविड जैसी आपदा से किसी भी प्रस्थिति  से जिला प्रशासन निपटने के लिए तैयार है।  अभी जिला में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी नहीं है। मोतिहारी जिला का टैगिंग गोपालगंज, मुजफ्फरपुर एवं समस्तीपुर से भी है। आज वहां से ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई। घबराने की कोई जरूरत नहीं है। 

निश्चित कोरोना हारेगा, पूर्वी चंपारण जीतेगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS