ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: एसडीपीओ सागर कुमार के नेतृत्व में होली और सबेबरात पर्व को लेकर शांतिसमिति की हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 23/3/2021 10:18:24 PM
रक्सौल: एसडीपीओ सागर कुमार के नेतृत्व में होली और सबेबरात पर्व को लेकर शांतिसमिति की हुई बैठक

 रक्सौल। अनिल कुमार। एसडीपीओ सागर कुमार के नेतृत्व में नगर थाना मे होली और सबेबरात पर्व को लेकर शांतिसमिति की बैठक हुई। बैठक में  दो पर्व टकराने से दोनो समुदायों से आपसी सौहार्द बनाकर शांतिपूर्वक होली पर्व मनाने की अपील उपस्थित दोनो समुदाय के लोगों से की गयी।बैठक मे उपस्थित प्रतिनिधियों ने स्टेशन चौक,बाटा चौक,मस्जिद चौक पर विशेष चौकसी बरतने और होली के दो रोज पूर्व बाजार मे उमड़ने वाले भीड़ नियंत्रण के लिए बाइक के प्रवेश पर रोक लगाने,नियमित गश्ति करने पर जोर दिया। एसडीपीओ सागर कुमार ने कहा कि शहर से लेकर गांव तक होली को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए दण्डाधिकारी का प्रतिनियुक्ति किया जाएगा। 

चौक,कोईरिया टोला चौक को चिन्हित किया गया।जहा सुरक्षा बल तैनात करने का भी निर्णय लिया गया। डीजे और अश्लील होली गानो पर प्रतिबंध लगाने का भी निर्णय लिया गया। इस अवसर पर उपस्थित डीसीएलआर रामदुलार राम और बीडीओ संदिप सौरभ ने बैठक मे उपस्थित लोगों से होली मे हुड़दंग नही हो इसतरह की कही कोई आशंका होने पर उसकी जानकारी देने और अपने स्तर से नियंत्रण करने कि अपील किया। होली के दो रोज पूर्व बाजार मे बाइक प्रवेश पर रोक लगाने की मांग पर सहमति जताते हुए थानाध्यक्ष शशीभूषण ठाकुर ने लागू करने की बात कही।  इसके साथ ही कोरोना महामारी के दस्तक देने पर सरकारी निर्देशानुसार जारी गाईडलाईन के तहत शादी विवाह मे 200 लोगों के शामिल होने और दाह संस्कार मे अधिकतम 50 लोगों के मास्क के साथ शामिल होने की बात बतायी। बैठक के अंत में बैठक मे उपस्थित संभावना के अध्यक्ष भरत प्रसाद गुप्ता ने होली का गीत गाया तो   डीसीएलआर रामदुलार राम ने जबाव मे दो तीन होली का दोहा सूना कर  होली मिलन का भी रसास्वादन कर लिया।इस अवसर पर नगर परिषद के पूर्व उपसभापति काशीनाथ प्रसाद, जदयू के महासचिव म एहतेशाम, भरत गुप्ता, नगर पार्षद प्रेमचंद कुशवाहा, रालोसपा के सुनिल कुशवाहा, शंभु मुखिया,नगर पार्षद कन्हैया सर्राफ,रवि गुप्ता, चीनी राम,संजय कुमार,पवन कुमार ,धनश्याम गुप्ता सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS