ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में मस्तिष्क ज्वर से बचाव एवं जनजागरूकता हेतु एक बैठक का हुआ आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2021 10:36:51 PM
रक्सौल: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में मस्तिष्क ज्वर से बचाव एवं जनजागरूकता हेतु एक बैठक का हुआ आयोजन

रक्सौल। अनिल कुमार। शनिवार को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में मस्तिष्क ज्वर से बचाव एवं जनजागरूकता हेतु एक बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान संबोधित करते हुए बीडीओ संदीप सौरभ ने कहा कि मस्तिष्क ज्वर एक गंभीर बीमारी है, इस बीमारी से बच्चों को बचाने के लिए समाज में जागरूकता जरूरी है। इस बीमारी से हम सभी को मिलकर लड़ना है।  उन्होने कहा कि बीमारी से बचाव का सबसे पहला तरीका है जागरूकता। जिसको लेकर पंचायत स्तर पर ग्राम सभा का आयोजन किया जायेगा और लोगों को इस बीमारी के लक्षण और बचाव के तरीके बताए जाएंगे। वहीं जरूरत पड़ने पर इसका इलाज किया जाएगा। 





श्री सौरभ ने यह भी कहा कि जागरूकता अभियान के साथ-साथ पंपलेट भी बांटा जायेगा, जिससे लोग इस बीमारी के प्रति जागरूक हो सके। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी सह अनुमंडलीय अस्पताल के उपाध्यक्ष डॉ. एस के सिंह ने बताया कि मस्तिष्क ज्वर 6 माह से लेकर 15 साल के बच्चों के अंदर देखी जाती है। उन्होने कहा कि अक्सर बुखार होने के बाद लोग बेपरवाह रहते है और घरेलु उपचार करने लगते है, लेकिन इस मौसम में यह गलत है। यदि बच्चे को बुखार आये तो उसे तुरंत इसकी जांच कराये। मौके पर अवर निर्वाची पदाधिकारी सह कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार सिंह, आइसीडीएस कार्यालय से प्रधान सहायक प्रभु प्रसाद, जीविका के बीपीएम ब्रजेश्वर राय, डीलर एसोसियशन के तरफ से सच्चिदानंद सिंह, केयर इंडिया के तरफ प्रियरंजन कुमार, आइसीटीसी केन्द्र के डॉ. प्रकाश मिश्र व यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS