ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: सी.पी के लाभ से वंचीत दफादार चौकिदार संघ ने अंचलाधिकारी का किया घेराव
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2021 11:20:45 PM
रक्सौल: सी.पी के लाभ से वंचीत दफादार चौकिदार संघ ने अंचलाधिकारी का किया घेराव

रक्सौल। अनिल कुमार। सी.पी के लाभ से वंचीत दफादार चौकिदार संघ ने मंगलवार को अंचलाधिकारी का घेराव कर सेवा पुस्तिका सत्यापन के लिए जिला भेजने की मांग किया। इस बाबत अंचलाधिकारी बिजय कुमार को ज्ञापन सौंप कर ए.सी.पी सेवा  लाभ हेतु सेवा पुस्तिका जिला में भेजने की मांग किया। इस बाबत दफादार चौकिदार संघ के अनुमण्डल अध्यक्ष राजकुमार मिश्रा ने बताया कि रक्सौल अंचल में पदास्थापित चौकिदारों को ए.सी.पी लाभ हेतु सेवा पुस्तिका 19 जनवरी 21 से पहले जिला स्थापना प्रभारी पदाधिकारी के पास भेजना था। मगर अंचल कार्यालय के प्रधान सहायक इन्दल उरांव के मनमानी और हिटलरशाही रवैया के कारण सेवा पुस्तिका अभी तक जिला स्थापना पदाधिकारी के पास नही भेजा गया। अंचल कार्यालय के प्रधान सहायक के इस तानाशाही और मनमानी रवैया से सभी दफादार चौकिदार एःसी.पी के लाभ से बंचित रहने को विवश है। जिसके लिए पूर्ण रीप से जिम्मेदार प्रधान सहायक इन्दल उरांव के कार्य कलाप से आक्रोशित है। जबतक हमलोगों का सेवा पुस्तिका जिला स्थापना पदाधिकारी को नही भेजा जाता तबतक हमलोग विरोध जारी रखेगे। इसके प्रधान सहायक पर दबाव बढ़ने पर प्रधान सहायक हम सभी चौकिदारों व दफादारों पर हरिजन एक्ट मुकदमा करने की धमकी भी दे रहे है। 






बता दे कि जिला स्थापना कार्यालय द्वारा  दिनांक 12 जुन 19 को  पत्रांक620 के तहत अंचल कार्यालय रक्सौल को चौकिदारों का सेवा पुस्तिका सत्यापन के लिए भेजने का निर्देश दिया गया था। 19 जनवरी 21 को डीएम के नेतृत्व मे इस मामले को लेकर होनेवाले बैठक के पूर्व 15 जनवरी 21 तक हर हाल मे सभी अंचलाधिकारी को सेवा पुस्तिका भेजने का निर्देश दिया गया है।वा्वजूद इसके रक्सौल अंचल के प्रधान सहायक इन्दल उरांव ने इसे गंभिरता से लेकर सर्विस बुक सत्यापन हेतु जिला स्थापना विभाग मोतिहारी नही भेजा है।जिसको लेकर हमलोगों को विरोध करने की विवशता है।इस अवसर पर संघ के उपाध्यक्ष बिनोद सिंह, रघुनाथ राम,जगन प्रसाद, राजकिशोर मिश्रा, परशुराम पंडीत ,योगेंद्र पंडीत, महेश प्रसाद, बिनोद सिंह,आनंद प्रसाद यादव,मनोज ठाकुर नामक सभी चौकिदार उपस्थित थे।इस संबंध मे अंचलाधिकारी बिजय कुमार ने कहा कि यह प्रधान सहायक की लापरवाही का मामला है।इसका निष्पादन अविलंब करने का निर्देश प्रधान सहायक को दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS