ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने डंकन अस्पताल में लगाए गए सिटी स्केन सेन्टर का किया उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2021 8:56:34 PM
पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने डंकन अस्पताल में लगाए गए सिटी स्केन सेन्टर का किया उद्घाटन

रक्सौल। अनिल कुमार। डंकन अस्पताल में लगाए गए सिटी स्केन सेन्टर का फिता काटकर पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने उदघाटन किया। उसके बाद पुरे अस्पताल का निरीक्षण करने बाद अस्पताल द्वारा आयोजित नर्सिंङ स्कुल ऑफ ग्रेजुएट कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक,रक्सौल के एसडीपीओ  सागर कुमार और एसडीएम सुुश्री आरती ने दिप प्रज्वलित कर संयुक्त रुप से किया। सर्व प्रथम नर्सिंङ कालेज के छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर सभी अधिकारियों का स्वागत किया।प्रभु यीशु के संदेशो को पढ़ा और प्रार्थना किया गया।उसके बाद कार्यक्रम का उद्घाटन तीनो अधिकारियों ने संयुक्त रुप से किया। कार्यक्रम के  दौरान अस्पताल के एम डी डा. प्रभु जोसेफ, प्रशासनिक अधिकारी चन्देश्वर सिंह, और नर्सिंङ कालेज के प्रिंसिपल डोरचा लेप्चा ने बारी -बारीसे डीएम,एसडीपीओ रक्सौल और एसडीएम रक्सौल सहित सभी अधिकारियों को मोमेन्टो देकर दोशाला ओढ़ाकर सम्मानित किया। 





इस अवसर पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि डंकन अस्पताल कोविड 19 में और पुरे रक्सौल, नेपाल एवं सीमाई क्षेत्र के लोगों को बेहतर सेवा प्रदान करता आ रहा है।डंकन अस्पताल मे बन रहे नर्सिंङ स्कुल के नए बिल्डिंग और अस्पताल का निरीक्षण किया काफी साफ सफाई देखने को मिला।डंकन अस्पताल मेडिकल और  मानव सेवा के क्षेत्र मे और ऊंचाइयों पर पहूंचे यही मेरी शुभकामना है।  प्रसाशन आपके साथ है। रक्सौल के एसडीएम सुुश्री आरती का प्रसंशा करते हुए डीएम ने कहा कि आरती काफी एक्टिव है।





एसडीपीओ सागर कुमार जो हमारे कलिग है काफी इनरजेटिक है।हर तरह से इनलोगों से सहयोग मिलेगा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अस्पताल के एम डी डा प्रभु जोसेफ ने बताया कि डंकन अस्पताल की स्थापना  सन 1932 मेंं डंकन नामक एक डाक्टर ने किया था तब से लेकर आजतक मानव तस्करी,मानव सेवा,चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतर काम कर रहा है। नर्सिंङ स्कुल की स्थापना इस अस्पताल में सर्वप्रथम सन 1951 में हुआ था। डा राव और डा हेलेन ने काफी अहम भूमिका निभाया इस अस्पताल को आगे बढ़ाने में। डा बंदना ने कहा कि जिला के कुल 27 प्रखंडो मे से रक्सौल, आदापुर और रामगढवा मे हमारी संस्था और टीम स्वास्थ्य और सेवा के क्षेत्र में काम कर रहा है।रक्सौल में सर्वे के दौरान 109 कैन्सर रोगी पाया गया।चीनी और हाईपर टेन्सन के मरिज भी चिन्हित किए गए है।




रक्सौल में 25 मरिज पाया गया है। जिनके उपचार से लेकर अस्पताल पहूंचाने तक आर्थिक रुप से भी सहयोग करती है। छोटी बच्चियों के विवाह को रोकने,छोटे बच्चियो को शिक्षित करने का काम संस्था कर रही है। 14 बच्चियों को संस्था गोद लिया है। कार्यक्रम के अंत में नर्सिंङ के प्रथम वर्ष,द्वितीय वर्ष के प्रथम,द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्राओं को डीएम,एसडीएम रक्सौल,एसडीपीओ रक्सौल एल आरडीसी रक्सौल ने मोमेन्टो और लभ ऑफ टोकन  देेेकर सम्मानित किया।इस अवसर पर जिला सूचना तथा जनसंपर्क पदाधिकारी बिन्दुसार मण्डल,एसडीपीओ सागर कुमार रक्सौल एसडीएम आरती,डीसीएलआर रामदुलार राम,अवर निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार, बीडीओ संदिप सौरभ,सीओ बिजय कुमार उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS