ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल रक्सौल ईकाई की संयुक्त बैठक हुई सम्पन्न
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2021 8:45:16 PM
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल रक्सौल ईकाई की संयुक्त बैठक हुई सम्पन्न

रक्सौल। अनिल कुमार। काली मंदिर में बुधवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल रक्सौल ईकाई की  संयुक्त बैठक सम्पन्न हुआ। जिसका उद्घाटन परिषद के क्षेत्र मंत्री बीरेंद्र विमल सिन्हा, जगतगुरु वामाचार्य सेवक संजयनाथ और परिषद के बिहार झारखंड के सम्पर्क प्रमुख अशोक श्रीवास्तव ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।  बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर 15 जनवरी से 27 फरवरी तक महासम्पर्क अभियान चलने और सहयोग करने पर चर्चा हुई । बैठक के दौरान पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए क्षेत्र मंत्री विमल ने कहा कि 491 वर्ष के लम्बे संघर्ष के बाद 76 बार संघर्ष हुआ।इसके साथ ही हजारों लोगों के बलिदान के बाद रामजन्म भूमि और राममंदिर को स्वतंत्रता मिली। अब न्यायालय का भी फैसला रामजन्मभूमि के पक्ष मे आ गया है।तब अब मंदिर निर्माण कार्य  का अवसर मिला है।निर्माण कार्य मे सभी हिन्दूओ का हक है इसलिए भारत के पुरे गांव से लेकर शहर तक महासम्पर्क अभियान चलाकर दस रुपया से 100 रुपए का सहयोग मंदिर निर्माण के एवज में लिया जाएगा।  





वर्तमान हिन्दू समाज की पीढ़ी बहुत ही भाग्यशाली है जिसको यह शुभ अवसर प्राप्त हुआ है। श्री राम मंदिर निर्माण में सहयोगी बनने का और मंदिर निर्माण का साक्षी बनने का अवसर मिल रहा है। हम सभी को इस कार्य मे तन, मन, धन से सहयोग करना है। उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े धार्मिक प्रतिष्ठान के निर्माण में हर हिन्दू परिवार का सहयोग जाय। जिसको लेकर यह विशेष सहयोग अभियान चलाया जाएगा। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दु परिषद मार्ग दर्शक मण्डल के केन्द्रीय सदस्य सह काली मंदिर के पीठाधीश्वर सेवक संजय नाथ और बिहार झारखंड के सम्पर्क प्रमुख अशोक कुमार श्रीवास्तव ने  कहा कि इस नेक कार्य में सभी को सहयोग करने की जरूरत है। इस अभियान के माध्यम से पुरे हिन्दु समाज को एक मंच पर लाना ही मुख्य उद्देश्य है। समाज को जो तोड़ने का प्रयास कर रहे है उनके लिए यह एक आन्दोलन है। 




इनलोगो ने कहा कि  11 करोड़ से अधिक परिवार तक और चार लाख से अधिक गांव तक संघ परिवार के कार्यकर्तागण जाएगे और 10 रुपए से 100  रुपए तक का सहयोग लेकर राम मंदिर निर्माण हेतु समिति को भेजा जाएगा।  चाहे धनवान हो या सामान्य। सभी का सहयोग  लिया जाएगा। मौके पर विहिप के बिहार झारखंड क्षेत्र प्रमुख अशोक श्रीवास्तव, विहिप के मनोज सिंह, प्रेम चंद्र आर्य, प्रभु नारायण प्रसाद, जिला पार्षद इन्द्रासन कुमार, अजीत पांडेय, दीपक जायसवाल, धीरज सिंह, दिग्विजय पार्थ, मुकेश सिंह, अरुण सिंह, संतोष सर्राफ, नवल किशोर गुप्ता, रौशन राजा उर्फ त्रिशूल बाबा, राजदेव प्रसाद सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS